Follow Us:

‘मेडिकल कॉलेज के लिए कांग्रेस ने नहीं दी जमीन’, अनुराग ने कांग्रेस के सिर फोड़ा ठीकरा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सोमवार को 2 दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे. हमीरपुर पहुंचते ही केंद्रीय मंत्री ने जोल सप्पड़ में बन रहे मेडिकल कॉलेज के कार्यों का जायजा लिया….

जसबीर कुमार |

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर सोमवार को 2 दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे. हमीरपुर पहुंचते ही केंद्रीय मंत्री ने जोल सप्पड़ में बन रहे मेडिकल कॉलेज के कार्यों का जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने नारसी में सैनेटरी नैपकिन के प्रोडक्शन यूनिट और टौणी देवी अस्पताल के पीएसए ऑक्सीजन संयंत्र का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कांग्रेस को विकास विरोधी बताते हुए मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन उपलब्ध न करवाने के आरोप लगाए.

अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘कांग्रेस ने हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के लिए 3 साल तक जमीन उपलब्ध नहीं होने दी. अगर कांग्रेस ने जमीन दे दी होती तो आज मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाता. मेडिकल कॉलेज भाजपा ने पहले ही स्वीकृत कर रखा था. बीजेपी ने ही मेडिकल कॉलेज स्वीकृत करवाया और उसका निर्माण भी बीजेपी द्वारा ही करवाया जा रहा है. सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा और एम्स अस्पताल के लिए कांग्रेस ने जमीन उपलब्ध नहीं करवाई है. कांग्रेस हिमाचल में विकास करवाना ही नहीं चाहती है. कांग्रेस में हिमाचल में बड़े प्रोजेक्ट लाने की कभी इच्छा जाहिर नहीं की है.’

केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान में हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर भी हमला बोला. अनुराग ने कहा, ‘राहुल गांधी की चुप्पी बार-बार तुष्टीकरण की राजनीति को बढ़ावा देती है. राजस्थान में जो हिंसा के वीडियो सामने आए थे उसको लेकर राहुल गांधी परिवार और राजस्थान सरकार ने चुप्पी साधकर रखी और उस पर कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई’.