Follow Us:

कांग्रेस के बड़े बागी नेताओं पर गिरेगी गाज, हाईकमान के पास पहुंचे सुक्खू!

पी. चंद |

विधानसभा चुनावों के बाद हिमाचल प्रदेश कांग्रेस भीतरघात करने वाले पदाधिकारियों और नेताओं पर कड़ा रुख अपनाए हुए है। पहले जहां कांग्रेस ने प्रत्याशियों के खिलाफ बगावत करने वाले 29 पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाया, वहीं अब कांग्रेस भीतरघात करने वाले अपने कुछ बड़े नेताओं पर कार्रवाई करने के मूड में है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी के पास अपने कई बड़े नेताओं की शिकायतें पहुंची हैं, जिन्होंने भीतरघात ही नहीं बल्कि सरेआम पार्टी के खिलाफ काम किया है। सूत्र तो ये भी बता रहे हैं कि कांग्रेस ने इन नेताओं को सबक सिखाने के लिए एक लिस्ट तैयार कर ली है और पार्टी के अध्य़क्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू इसको लेकर हाईकमान के पास गए हैं।

सुक्खू की हाईकमान के साथ मुलाकात के वैसे तो कई राजनीतिक माइने हो सकते हैं। लेकिन, जिस तरह कांग्रेस का बागियों के खिलाफ डंडा चल रहा है उससे ये साफ कहा जा सकता है कि इस मुलाकात में मुख्य रूप से उन बड़े नेताओं पर चर्चा हो सकती है, जो कि दोहरे चेहरे लेकर घूम रहे हैं। लिहाजा, इन बड़े नेताओं के नाम तो अभी तक नहीं पब्लिक नहीं हुए लेकिन नाचन से दामोदर दास, सरकाघाट से रंगीला राम राव पर निष्कासन की तलवार चल सकती है।