Follow Us:

कांग्रेस की चुनावी गतिविधियां तेज, हरियाणा के पूर्व CM का मोदी पर निशाना

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों का शंखनाद हो चुका है। इसके बाद अब दोनों पार्टियों को चुनावी प्रचार जारी है और दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं। इसी कड़ी में बुधवार को कांग्रेस के स्टार प्रचार और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंद्र सिंह हुड्डा हिमाचल आए और बीजेपी को नीतियों को जनविरोधी करार देते हुए जमकर हमला बोला।

हुड्डा ने कहा कि हिमाचल में जो मौजूदा हालत है उसमें सरकार मिशन रिपीट करेगी। इस मिशन रिपीट का सबसे बड़ा कारण बनेगा बीजेपी का मुख्यमंत्री कैंडिडेट। यही नहीं, हुड्डा ने विकास से रोजगार तक के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा और कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता से वादाखिलाफी की है। देश की आर्थिक स्थिति चरमरा चुकी है। बेरोजगारी, मंहगाई आदि से देश नीचे जा रहा है, युवा-व्यापारी खासे तौर पर परेशान हैं और इन सब की परेशानी का एक ही कारण है मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियां। आज केंद्र सरकार नॉन परफ्रॉमिंग एसेट बन गई है।

वीरभद्र के राज में भरपूर विकास

वीरभद्र सरकार की तारीफ करते हुए हुड्डा ने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियां हैं, वहीं हिमाचल सरकार इससे हटकर युवाओं को रोजगार और युवाओं के लिए विशेष काम कर रहा है। मुख्यमंत्री वीरभद्र के राज में  हिमाचल में खूब विकास हुआ है इसलिए वे सातवीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे। बागियों पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि जिन कांग्रेस बागियों ने नामांकन भरें हैं उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है और कल तक अधिकतर उम्मीदवार नामांकन वापिस ले लेंगे।

तकनीकि कमी से हुआ रद्द

ठियोग में कांग्रेस प्रत्याशी विद्या स्टोक्स का नामांकन रद्द होने पर हुड्डा ने कहा कि उनके नामांकन में तकनीकि खराबी हुई थी जिसके चलते उसे रद्द कर दिया गया। जल्द ही इसका विकल्प निकाल लिया जाएगा और कांग्रेस कैंडिडेट सभी के सामने होगा। मीडिया के ओपिनीयिन पोल पर तंज कसते हुए हुड्डा ने कहा कि ये चैनल नोटबंदी के पहले के पोल दिखा रहा है।