Follow Us:

पंजाब चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट, चन्नी-सिद्धू समेत सोनू सूद की बहन मैदान में

डेस्क |

आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा और ओपी सोनी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री चन्नी चमकौर साहिब से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे. सिद्धू अपनी वर्तमान सीट अमृतसर पूर्व, रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक और सोनी भी अपने मौजूदा क्षेत्र अमृतसर मध्य से ही चुनाव लड़ेंगे.

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा कादियान से चुनाव लड़ेंगे. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुईं मालविका सूद मोगा से पार्टी की उम्मीदवार होंगी. वह अभिनेता सोनू सूद की बहन हैं. गौरतलब है कि पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है. परमिंदर सिंह पिंकी फिरोजपुर सिटी से चुनाव लड़ेंगे.

अबोहर से सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ कांग्रेस की ओर से चुनावी मैदान में भाग्य आजमाएंगे. कांग्रेस ने बस्सी पठाना से मौजूदा विधायक गुरप्रीत सिंह को बरकरार रखा है. वहीं पटियाला ग्रामीण से मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा के पुत्र मोहित चुनाव लड़ेंगे. मनसा विधानसभा सीट से गायक सिद्धू मूसेवाला चुनाव लड़ेंगे. नरेश पुरी सुजानपुर से कांग्रेस की ओर से और अमित विज पठानकोट से चुनाव लड़ेंगे.

अमृतसर सेंट्रल से ओमप्रकाश सोनी और सुल्तानपुर लोधी से नवतेज सिंह को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है. जालंधर वेस्ट (sc) से सुशील कुमार कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ेंगे. जालंधर नार्थ से अवतार सिंह कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ेंगे. रूपनगर से बीरेंद्र सिंह को कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है.

वहीं भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. पहली लिस्ट में भाजपा ने 107 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी विधानसभा चुनाव में गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे जबकि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशाम्बी जिले की सिराथू सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.