Follow Us:

राजनीति में बढ़ रही फौजियों की तादाद से बौखलाई कांग्रेस: CM

बीरबल शर्मा |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर के लिए शनिवार को सरकाघाट में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर वार किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज राजनीति में पूर्व सैनिकों की तादाद में हो रही बढ़ोतरी से कांग्रेस बौखला चुकी है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की राजनीति में जब से वीरभद्र सिंह नहीं रहे, तब से कांग्रेस नेताओं का तमाशा देखने को मिल रहा है। इनके पास न तो नेता है और न ही नेतृत्व। कांग्रेस के नेताओं ने मंडी में आकर हमें गालियां दी, यही इनकी संस्कृति है। लेकिन मंडी आकर मंडी का अपमान करने वालों को लोग कभी माफ नहीं करेंगे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कोई उंगली उठाकर नहीं कह सकता है कि हिमाचल सरकार में भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब भी कांग्रेस की सरकार थी तो हर महीने भ्रष्टाचार के केस सामने आते थे। आज कांग्रेस के मित्र महंगाई की बात कर रहे हैं। हमने महंगाई कम करने की कोशिश की और लोगों को सब्सिडी भी दी।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोग बार-बार बेरोजगारी की बात कर रहे हैं। उनके राज में बैकडोर एंट्री और चिटों पर भर्तियां होती थीं, लेकिन हमारी सरकार ने ईमानदारी से काम किया। ऐसे में इस बार के चुनाव में चारों सीटें जीतेंगे और 2022 में भी भाजपा की सरकार बनेगी।

जयराम ठाकुर ने कहा, “भाजपा से कर्नल इंद्र सिंह विधायक हैं, महेंद्र सिंह ठाकुर मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी हैं, सुरेश कश्यप सांसद हैं और अब मंडी संसदीय सीट से हमारे प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर हैं, जिन्हें जिताकर संसद में भेजना है। उन्होंने कहा कि फौजियों की तादाद राजनीति में बढ़ रही है। इसे देख कांग्रेस के लोग राजनीतिक टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रहे हैं।”