Follow Us:

कांगेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए दिनेश सेन, 30 परिवारों के साथ थामा बीजेपी का हाथ

गौरव, कुल्लू |

करीब एक दशक पहले बीजेपी के कुनबे से अलग हुए दिनेश सेन अपने पुराने घर बीजेपी में लौट गए हैं। सेन करीब 30 परिवारों के साथ बीजेपी में शामिल हुए हैं। जिनका मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बीजेपी का पट्‌टा पहनाकर स्वागत किया है। दिनेश सेन करीब एक दशक पहले बीजेपी से अलग हुए थे और कुछ समय के लिए विधानसभा चुनावों के लिए टिकट की चाह लेकर हाथी पर सवार हुए थे। परंतु टिकट उस समय टिकट धर्मवीर धामी को थमाया गया। हालांकि चुनावों के दौरान बसपा के लिए ही प्रचार प्रसार किया परंतु उसके बाद हाथी से उतरकर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था।

तब से लेकर कांग्रेस के भीतर ही थे और वर्तमान में उनके पास पंचायती राज संगठन का महामंत्री का पद था। लेकिन अब पतलीकूहल में आयोजिए एक कार्यक्रम के दौरान दिनेश सेन मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए हैं। जिससे कांग्रेस को कुल्लू में एक बहुत बड़ा झटका भी लगा है।

बेशक दिनेश सेन की पारिवारिक पृष्टभूमि बीजेपी की रही हो लेकर करीब एक दशक दिनेश सेन कांग्रेस को समर्पित थे और वे जिला परिषद सदस्य भी रह चुके हैं। जिसके चलते उनका अपने क्षेत्र अच्छा खासा जनाधार है ऐसे में लोकसभा चुनावों के ठीक पहले बीजेपी ने दिनेश सेन को घर लाकर कांग्रेस को झटका दिया है।