Follow Us:

प्रदेश की आर्थिक स्थिति बिगाड़ने के लिए कांग्रेस की सरकार है जिम्मेदार: रणधीर शर्मा

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने आरोप लगाया है कि हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति को बिगाड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी की सरकारें जिम्मेदार रही हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास साक्षी है की कांग्रेस पार्टी की सरकारों के समय फिजूलखर्ची बड़ी और सरकारों के आर्थिक कुप्रबंधन के कारण हिमाचल प्रदेश में कर्जा लेने की प्रथा शुरू की गई। यह भी सत्य है कि कर्जा लेने में दलाली लेने की संस्कृति भी कांग्रेस सरकारों की ही देन है जिसके कारण हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति को बिगाड़ा गया और आज जो प्रदेश पर कर है वह अधिकतर कांग्रेसी सरकारों के समय लिया गया है, इसलिए इस मुद्दे पर बोलने के लिए कांग्रेस नेताओं को कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकारों के समय हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए अनेकों प्रयास किए हैं, फिजूल खर्ची को रोका गया है और जो कर्जा लिया भी गया वह प्रदेश के विकास कार्यों पर खर्च हुआ है। इसलिए कांग्रेस नेता इस तरह की तथ्यहीन बयानबाजी करके जनता को गुमराह ना करें और जनता के बीच हास्य का पात्र ना बने । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री द्वारा वर्तमान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक्सीडेंटल मुख्यमंत्री कहना लोकतंत्र का अपमान है, पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा को 44 सीटों का भारी बहुमत मिला और बहुमत के आधार पर विधायकों ने जयराम ठाकुर को अपना नेता चुना और वह मुख्यमंत्री बने । इसलिए इस प्रकार की टिप्पणी करके विपक्ष के नेता लोकतंत्र को ठेस पहुंचने का कार्य कर रहे हैं जिससे हिमाचल प्रदेश की जनता का अपमान होता है।

उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि मुकेश अग्निहोत्री एक्सीडेंटल विपक्ष के नेता बने हैं क्योंकि कांग्रेस पार्टी के इतने विधायक चुनकर नहीं आ सके जिससे मुकेश अग्निहोत्री विपक्ष के नेता बनते, वह कांग्रेस विधायक दल के नेता तो कांग्रेसी विधायकों की सहमति से तो बने होंगे परंतु विपक्ष के नेता वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की देन से ही बने हैं यह बात उन्हें कभी नहीं भूलनी चाहिए।

मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री लगातार समाचार पत्रों में सनसनी बनाने का काम करते हैं, जो आंकड़े वह बलात्कार और हत्याओं के दे रहे हैं वह स्पष्ट करें की आंकड़े कहां से लिए। झूठे फर्जी आंकड़े देकर सनसनी फैलाना प्रदेश के हित में नहीं है और विपक्ष के नेता की हैसियत से गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी करना उनको शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी की दुर्गति पूरे देश में हुई है उसे जनता भलीभांति जानती है, कांग्रेस पार्टी के पास ना कोई नेता है ना कोई नीति। उन्होंने कहा बौखलाहट में आज सरकारों को बिना तथ्यों के आधार पर आलोचना करने का कार्य यह नेता कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की हालत से सब परिचित हैं। कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व की लड़ाई चली है और कांग्रेस पार्टी के सभी नेता यह लड़ाई मीडिया के माध्यम से लड़ रहे हैं। आए दिन उनके नेता एक से बढ़कर एक झूठ बोलकर अखबारों की सुर्खियों में बनने का प्रयास कर रहे हैं इसकी भारतीय जनता पार्टी कड़ी निंदा करती है। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश की वर्तमान सरकार जब से सत्ता में आई है तब से प्रदेश में जनहित में कार्य कर रही है, कांग्रेस पार्टी के नेता इस बात को भूल गए है कि उनकी सरकारों के समय कितना विकास हुआ और किस तरह जानता की समस्याओं का समाधान करने के बजाए उन्हें उलझाया गया इसलिए अच्छा रहेगा कि विपक्ष के नेता रचनात्मक विपक्ष की भूमिका अदा करें और इस प्रकार की बयानबाजी ना करें।