Follow Us:

कांग्रेस का मोदी पर वार ‘जनता की नज़रों में ख़रे नहीं उतरे PM’

पी. चंद |

कांग्रेस महासचिव नरेश चौहान ने शिमला में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि तीस साल के बाद 2014 में जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की जो सरकार बनी है, इसका जवाब तीन राज्यों के चुनावी परिणामों से सामने आ गया है। पीएम ने अच्छे दिनों के जो वायदे किए थे वे उनपर खरा नहीं उतर पाए। काले धन को 100 दिन में वापस लाने, लोगों के खाते में 15 लाख देने , किसानों की स्थिति सुधारने, बेरोजगारी दूर करने और भ्रष्टाचार को दूर करने का वायदा किया था। उनमें से आज तक एक भी पूरा नहीं किया है।

अब जब 2019 का चुनाव आया है तो फिर से मोदी कांग्रेस को टारगेट कर जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटका रहे हैं। अपने विरोधियों को प्रताड़ित करने के लिए देश की बड़ी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया है।

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देना बीजेपी का चुनावी स्टंट

नरेश चौहान ने बताया कि सीबीआई के डायरेक्टर पर कोर्ट का फ़ैसला मोदी सरकार के लिए बहुत बड़ा झटका है सरकार का झूठ भी जनता के सामने आ गया है। सवर्णों को आरक्षण देना भी चुनावी स्टंट है। दस फ़ीसदी आरक्षण को कोर्ट पहले ही ख़ारिज कर चुका है। क्योंकि संविधान में 50 फ़ीसदी से ज़्यादा आरक्षण का प्रावधान ही नहीं है। इसलिए अंतिम दिनों में इस तरह के फैसले सिर्फ जनता को भ्रमित करने वाले हैं।

प्रदेश में बीजेपी सरकार का एक साल पूरी तरह विफल रहा है। क़ानून व्यवस्था पूरी तरह पटरी से उतर चुकी है। जरा सी बर्फ़ पड़ी शिमला में बिजली गुल हो गई। गर्मियों में शिमला पानी की किल्लत से जूझता रहा। जनमंच फ़ेल हो रहा है सरकार सिस्टम को पैरालाइज कर रही है। अफसरों को डांटा जा रहा है। फजूलखर्ची जनमंच में की जा रही है। लोगों से किए वायदों को पूरा करने में जय राम सरकार विफल रही है।

कांग्रेस बूथ लेवल पर जाएगी और 3 चरणों मे जनता के पास जाकर केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से उनको अवगत करवाएगी। साथ ही प्रदेश सरकार ने क्या किया इसके बारे में भी जनता को जागरूक करवाएगी।