Follow Us:

कांग्रेस में भी RSS की तर्ज पर फोर्स बनाने की जरूरत: विक्रमादित्य

पी.चंद |

हिमाचल के शिमला ग्रामीण से विधायक बने विक्रमादित्य सिंह ने RSS की तर्ज पर कांग्रेस में भी एक ऐसी फोर्स बनाने की बात की है। विक्रमादित्य ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से बातचीत की है और राहुल गांधी ने जल्द ही इस पर विचार करने की बात कही है।

अपने निजी आवास हॉली लॉज में प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान विक्रमादित्य ने कहा कि चुनावों में जिस तरह से कांग्रेस को जनादेश मिला है उससे पता चलता है कि कांग्रेस संगठन में बदलाव की जरूरत है। साथ ही कांग्रेस को RSS की तर्ज पर एक संगठन बनाने की जरूरत है।

तालमेल की कमी से हुई हार 

विक्रमदित्य सिंह ने माना कि सरकार और संगठन के बीच तालमेल की वजह से कांग्रेस की हार हुई। जो नेता जमीन से नही जुड़े थे उनकी हार हुई। कांग्रेस को अब नए सिरे से नए लोगों को साथ लेकर संगठन को मजबूत करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री पर किया पलटवार

मुख्यमंत्री के सरकार के वित्तीय घाटे के बयान पर विक्रमदित्य सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने यदि मदद की होती तो पिछली कांग्रेस सरकार को कर्ज लेने की जरूरत न पड़ती। कांग्रेस विपक्ष के नाते अच्छी भूमिका अदा करेगी। सरकार के साथ विकास के मुददे को लेकर सहयोग करेंगे।