Follow Us:

‘कांग्रेस को मेरे मेडल पहनने से आपत्ति, अब कर रहे निजी हमले’

पी.चंद |

मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने मंगलवार को सराज विधानसभा के बसान और बालीचौकी में जनसाभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग उन पर निजी हमले करने पर उतर आए हैं और यहां तक कहने लगे हैं कि मैंने पैसा खाया। उन्होंने कहा कि मैं एक फौजी हूं और हिमाचल का बेटा हूं, अगर मैंने जिंदगी में कुछ कमाया है तो वो है ईमानदारी और यही मेरी सबसे बड़ी पूंजी है। जनता जानती है कि इस तरह के बेबुनियाद आरोपों का जवाब कैसे देना है।

खुशाल ठाकुर ने कहा, आज कांग्रेस की ओर से किस तरह से सेना पर टिप्पणियां की जा रही हैं। कारगिल को छोटा युद्ध मानते हैं। वो कह रहे हैं कि ब्रिगेडियर ने मेडल क्यों पहने हैं, मैं बताना चाहता हूं कि मेडल तो एक फौजी की पहचान होते हैं। ये मेडल ही हैं जो बताते हैं कि मैंने 35 साल तक सेना में क्या किया।

उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता को यह नहीं बताया जा रहा कि दो बार सांसद रहते हुए उन्होंने क्या किया। अब तो इन्होंने व्यक्तिगत हमला भी शुरू कर दिया है। कांग्रेसी कहते हैं कि खुशाल ठाकुर ने तो पैसे खाए हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि एक फौजी होने के नाते और हिमाचल का बेटा होने के नाते अगर मैंने जिंदगी में कुछ कमाया है तो वो ईमानदारी है। यही मेरी सबसे बड़ी ताकत है। मैं खुले मंच से बताना चाहता हूं कि मेरे पास सात बीघा जमीन है। पेंशन के पैसे से नगवाईं में एक घर बना रहा हूं।

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। सीएम ने कहा, ”हिमाचल को छह बार मुख्यमंत्री देने वाले क्षेत्र में आज भी कई जगहें ऐसी हैं जहां पैदल जाना पड़ता है। रोहड़ू में जो काम छह बार मुख्यमंत्री रहने के बावजूद नहीं हो पाया, हमने वह चार साल में कर दिया।”