Follow Us:

कुल्लूः प्रदेश सरकार की नाकामियों को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, निकाली रैली

गौरव, कुल्लू |

कांग्रेस ने वर्तमान भाजपा सरकार की नाकामियों को लेकर कुल्लू में रैली निकाली और प्रदर्शन किया। जिसमें जन हितैषी मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा गया। कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय से लेकर क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू होते हुए लोक निर्माण विभाग कार्यालय होते हुए डीसी कार्यालय तक रैली निकाली गई। जिसमें मुख्य रुप से भूतनाथ पुल, मणिकर्ण-बर्शेणी सड़क मार्ग की खस्ता हालत और क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में डॉक्टरों की कमी के मामले को लेकर सरकार के खिलाफ कड़ा रोष जताया।

इस दौरान विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि कुल्लू अस्पताल की हालत चिंताजनक है जबकि इस मुद्दे को कई बार मैंने विधानसभा में उठाया और मुख्यमंत्री के समक्ष भी रखा, लेकिन सरकार कुछ करने को ही तैयार नहीं है। कुल्लू अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के कारण जनता परेशान है जबकि कुल्लू अस्पताल में न सिर्फ कुल्लू जिले की जनता बल्कि मुख्यमंत्री के चुनाव क्षेत्र सराज और द्रंग विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ लाहौल स्पीति जिला और चंबा के पांगी क्षेत्र के लोग भी इलाज के लिए आते हैं, फिर भी इतने बड़े क्षेत्र की जनता के लिए प्रदेश सरकार डॉक्टरों की कमी पूरा नहीं कर रही है और मूकदर्शक बनकर बैठी हुई है।

उन्होंने भूतनाथ पुल की मरम्मत में हो रही देरी के लिए भी चिंता जाहिर की और भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर के द्वारा प्रदेश सरकार को चेताया गया कि अगर उपरोक्त मांगों को प्रदेश सरकार ने जल्द पूरा नही किया तो कुल्लू जिले की जनता उग्र आंदोलन करेगी जिसके लिए प्रदेश सरकार जिम्मेवार होगी। कुल्लू कांग्रेस ने कहा है कि क्षेत्रीय विधायक हमारी पार्टी इस विशेष पर विधानसभा और हिमाचल पसरकार के मुख्यमंत्री और विभागों को कई बार आग्रह कर चुके हैं पर हल न निकला। जनता के सब्र का बांध टूटता जा रहा है और ज्यादा देर होने पर उग्र आंदोलन भी हो सकता है।
        
इससे पहले पार्टी कार्यालय में कुल्लू विधानसभा कांग्रेस कमेटी की मासिक बैठक संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता विधानसभा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्ण चंद ठाकुर ने की, बैठक में कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर व विधानसभा कांग्रेस कमेटी कुल्लू के पूर्व अध्यक्ष उत्तम शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया, बैठक में कार्यकर्ताओं ने अपनी-अपनी समस्याएं बताई।