Follow Us:

हिमाचल में नहीं चलेगी ‘रिमोट कंट्रोल’ वाली BJP सरकार: कांग्रेस

पी. चंद |

कांग्रेस के लोकसभा सांसद गौरव गोगोई ने शिमला में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि हिमाचल में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र का ये रिमोट कंट्रोल वाली राजनीति हिमाचल में नहीं चलेगी।  गोगोई नें कहा कि हिमाचल में कांग्रेस ने तो सीएम उम्मीद्वार की घोषणा कर दी है। लेकिन, बीजेपी अभी तक ये तय नहीं कर पा रही है कि उनका सीएम उम्मीद्वार कौन होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, लेकिन अच्छे दिन तो नहीं आए बल्कि बुरे दिन जरूर आ गए हैं।

नोटबंदी और जीएसटी ने तोड़ी जनता की कमर

गोगोई ने कहा कि प्रदेश में भी केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों का बहुत बुरा असर पड़ा है। नोटबंदी के घाव से अभी लोग उभर भी नहीं पाए थे कि पीएम मोदी ने जीएसटी लगाकर जनता की कमर तोड़ दी है। आज दुनिया के अन्य देशों में आर्थिक स्थिति सुधर रही है जबकि, भारत की जीडीपी गिर रही है। जिसका असर  किसान, व्यापार, रोजगार और आम आदमी पर विपरीत पड़ रहा है। केन्द्र के कार्यकाल के दौरान सबसे ज्यादा बेरोजगारी बढ़ी। मोदी सरकार केवल जुमलों की सरकार बनकर रह गई है।  

मोदी ने कहा था कि न खाऊंगा न खाने दूंगा

मोदी ने कहा था कि न खाऊंगा न खाने दूंगा फिर जय शाह का मामला क्या है। सुखराम परिवार को बीजेपी में शामिल करने पर तंज कसते हुए गौसाई ने कहा कि भ्रष्टाचार में संलिप्त नेताओं के लिए बीजेपी ने आश्रम खोला है जो भ्रष्टाचार करके आता है क्या वह बीजेपी में आने के बाद पाक साफ हो जाता है।

मंहगाई डायन खाये जात है

कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी ने भी इस मौके पर मंहगाई को लेकर सरकार और जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जरूरी खाद्य वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे हैं। केन्द्र सरकार चुप है। कच्चे तेल के दाम गिर रहे है बाबजूद इसके तेल के दाम हर दिन बढ़ रहे है। जीडीपी क्यों गिर रही है। असंगठित हिस्से से 40 फीसदी जीडीपी आती है उनकी हालत आयज खराब है। गुजरात मॉडल के मुकाबले हिमाचल की स्थिति हर क्षेत्र में बहुत बेहतर है।