Follow Us:

जयराम सरकार का कार्यकाल फेल, प्रदेश में कानून नाम की नहीं कोई चीज़: कांग्रेस

पी. चंद |

कसौली गोलीकांड के बाद कानून व्यवस्था में ढील होना एक बड़ा मुद्दा बन गया है। प्रदेश के जनता के साथ-साथ राजनीतिक दल भी इस मुद्दे पर सरकार को कटघरे में ख़ड़ा कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता नरेश चौहान ने जयराम सरकार पर निशाना साधा।

नरेश चौहान ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा चुकी है और सरकार का 4 महीने का कार्यकाल पूरी तरह फेल साबित हुआ है। मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी से जवाब दें और जनता को आश्वस्त करें कि आगे से ऐसी घटनाएं नहीं दोहराई जाएंगी। प्रदेश में इतनी बड़ी घटना हुई है और पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने भी इसपर चुप्पी साधी है। क्या वे अपनी सरकार की नाकामियां छिपाना चाहते हैं।

चौहान ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय की सरकार को मामले में फटकार से भी प्रदेश का नाम ख़राब हुआ है। ये महिला अधिकारी को गोली नहीं लगी है, बल्कि सरकार और व्यवस्था को गोली लगी है। आरोपी विजय ठाकुर महिला को गोली मारकर होटल के पास 12 घंटे तक छिपा रहता है और मौका पाकर ट्रक में लिफ्ट लेकर भाग जाता है। तो पुलिस प्रसाशन कहां सोया रहा…?? साथ ही उन्होंने शांता कुमार के उस बयान पर हैरानी जताई, जिसमें उन्होंने कहा कि ये पिछली सरकार की नाकामी रही है।

नरेश चौहान ने किए सवाल…??

नरेश चौहान ने मुख्यमंत्री से पूछा कि मुख्यमंत्री बताएं कि पिछले चार महीनों में सरकार ने क्या किया? मुख्यमंत्री हर हफ्ते दिल्ली दौड़ लगाते हैं बताएं कि केन्द्र से हिमाचल क्या योजना लाएं है? सरकार की चार महीनों की नाकामी से पता चलता है सरकार में अनुभव हीन है।

सरकार के पास कोई विज़न नहीं है। उन्होंने शिमला में बिगड़ती पानी एवं सफाई की व्यवस्था को लेकर भी सरकार और नगर निगम शिमला को घेरा और कहा कि पर्यटन सीजन सिर पर है लेकिन, राजधानी शिमला कूड़े और पानी की घोर समस्या से जूझ रही है। वहीं, उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस 11 धर्मशाला से पथ यात्रा शुरू करेगी।