Follow Us:

‘जयराम सरकार के खिलाफ आरोप पत्र लाएगी कांग्रेस’

पी. चंद |

जयराम सरकार के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस आरोप लाने जा रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि बीजेपी अभी तक हर मुद्दे में फेल साबित हुई है। केवल झूठी बयानबाजी कर बीजेपी नेता अपने कुर्सियों पर बैठे उछलकूद कर रहे हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस आरोप पत्र लाएगी औऱ उसे राज्यपाल को सौंपा जाएगा।

अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है। शिमला में पानी की किल्लत से पर्यटक औऱ पर्यटन पर भारी असर पड़ा। बरसात में सड़कों की ख़राब हालत और नशे की रोकथाम पर पूरी तरह फेल साबित हुई है। कांग्रेस ने मॉनसून सत्र में नशे के खिलाफ बिल लाने की बात कही थी, लेकिन सरकार ने इसपर भी ग़ौर नहीं किया। डीपीआर बनाने की बात हर समय सुर्खियों में रहती है, लेकिन असल में कोई डीपीआर नहीं बनी। केंद्र सरकार इसमें अडंगा अड़ा रही है और पैसे देने से इनकार कर रही है।

सुक्खू ने कहा कि 10 महीने के कार्यकाल में प्रदेश में क्राइम का ग्राफ हद पार कर चुका है। जयराम सरकार में मंत्री अपने बयान देकर मुकर जाते हैं। सरकार में कोई दूरदर्शी सोच नहीं है। जो जिसके दिल में आता है वैसी बयानबाजी कर देते हैं। अधिकारियों पर भी कोई शिकंजा कसने वाला नहीं है और मुख्यमंत्री को भी फैसले लेने में दिक्कतें आ रही हैं। यहां तक कि खेल मंत्री ने स्पोर्ट नीति लाने का वादा किया था लेकिन अभी तक नहीं बनी। इसके पीछे ये कारण है कि उन्हें कार्यप्रणाली ही नहीं समझ आई।

बीजेपी नेताओं पर जांच करवाएं मोदी

सुक्खू ने कहा कि बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। अब बीजेपी के भी 23 नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं औऱ वे विद्रोह कर रहे हैं। यदि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार के इतने एंटी हैं तो क्या इन नेताओं पर भी जांच करवाई जाएगी..?? जांच के बजाय अग़र सरकार ने इनके केस वापस लिए तो कांग्रेस हाईकोर्ट तक भी जाने को तैयार है।