Follow Us:

कांग्रेस-ट्विटर की जंग ने पकड़ी रफ्तार, बड़े नेताओं से लेकर कार्यकर्ता तक हो गए ‘राहुल गांधी’

डेस्क |

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अकाउंट को ब्लॉक करने का मामला तूल पकड़ चुका है। पिछले कई दिनों से राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक पड़ा है।  इसके विरोध में सबसे पहले यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष वी श्रीनिवास ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर 'राहुल गांधी' कर लिया। साथ में DP भी राहुल गांधी की लगा ली। श्रीनिवास ने ट्वीट करते हुए लिखा, "तुम कितने ट्विटर अकाउंट रोकोगे? हर कार्यकर्ता राहुल गांधी की आवाज बनकर तुमसे तीखे सवाल पूछेगा। आइए मिलकर इस जन आंदोलन का हिस्सा बनते हैं।" इसके बाद प्रियंका गांधी ने भी ऐसा ही क्या DP और अकाउंट का नाम 'राहुल गांधी' कर दिया। इसके बाद तो देश भर के कांग्रेस नेता और तमाम कार्यकर्ताओं ने अपना ट्विटर अकाउंट को राहुल गांधी के तौर पर चेंज कर लिया। 

कांग्रेस का दावा है कि उसके तकरीबन 5 हजार से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्तों के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं। इनमें कई बड़े नेता भी शामिल हैं। पार्टी का आरोप है कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव अजय माकन, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मणिकम टैगोर, असम कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देब के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक हैं। 

कांग्रेस के नेताओं के ट्विटर हैंडल क्यों ब्लॉक हैं इसको लेकर पार्टी के बड़े नेता ट्विटर इंडिया से बात कर रहे हैं और मामले को सुलझाने के लिए पत्राचार का भी सहारा लिया जा रहा है। लेकिन, पिछले कई दिनों से ट्विटर के इस रुख से कांग्रेस का यूथ विंग नाराज हो गया और देखते ही देखते गुरुवार को ट्विटर पर राहुल गांधी की डीपी के साथ #TwitterBJPseDarGaya नंबर एक पर ट्रेंड करने लगा। कांग्रेस के समर्थकों का आरोप है कि ट्विटर बीजेपी और सरकार के दबाव में राहुल गांधी समेत विपक्ष की आवाज को कुचलने में जुटा हुआ है।