Follow Us:

‘पन्ना प्रमुख’ का जवाब ‘पंजा प्रमुख’ से देगी कांग्रेस- केवल सिंह पठानिया

मनोज धीमान |

लोकसभा चुनावों को लेकर इंदौरा कांग्रेस ने कमर कस ली है। इसी के चलते इंदौरा के काठगढ़ में शुक्रवार शाम को कांग्रेस मंडल इंदौरा का एक विशेष एकदिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। जिसमें कांग्रेस प्रदेश महासचिव केवल सिंह पठानिया बतौर मुख्यातिथि सम्मिलित हुए। पत्रकारों को संबोधित करते हुए केवल सिंह पठानिया ने कहा कि बीजेपी को जवाब देना है कि उनकी 5 साल की कारगुजारी क्या रही। बीजेपी कांग्रेस के प्रत्याशियों पर सवाल उठाने से पहले अपने गिरेबान में झांकें और बताएं कि ऐसी क्या नौबत आ गई जो बीजेपी को अपने दो विजयी रहे प्रत्याशी बदलना पड़ गए।

बजाए इसके कि बीजेपी नेता कांग्रेस पर कोई कटाक्ष करें पहले शांता कुमार बताएं कि सीमेंट प्लांट का काम 5 साल में कितना हुआ, ब्रॉडगेज लाइन कहां तक पहुंची और केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुद्दे पर वो बात क्यों नहीं करते। यह सवाल कांग्रेस प्रदेश महासचिव केवल सिंह पठानिया ने इंदौरा में एक प्रेस वार्ता में बीजेपी पर दागे।

उन्होंने कहा कि बेहतर होगा कि माननीय मोदी और शांता विजन डॉक्युमेंट और 5 साल के रिपोर्ट कार्ड पर बात करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल बना हुआ है और उसी खौफ को देखते हुए बीजेपी पसोपेश में रही, जिस कारण उन्हें अपने दिग्गजों तक के टिकट काटने पड़े। केवल सिंह पठानिया ने आगे कहा कि बीजेपी मोदी के नाम पर वोट मांग रही है। अच्छा होता यदि बीजेपी अपने प्रत्याशियों के चेहरे, उनकी छवि और विकास के नाम पर वोट मांगती।

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने बीजेपी सरकार पर युवा वर्ग का अपमान करने की बात कही और कहा कि देश की आधी आबादी युवा वर्ग की है और लोकसभा चुनावों में युवाओं की अहम भूमिका रहेगी। साथ ही कहा कि आने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा और चारों सीटों पर कांग्रेस काबिज होगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस हर पाँच मतदाताओं पर एक पंजा प्रमुख नियुक्त करेगी।