Follow Us:

प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर कांग्रेस मनाएगी ‘निकम्मा दिवस’

पी. चंद |

प्रदेश में बीजेपी सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर 27 दिसंबर को कांग्रेस 'निकम्मी सरकार का निकम्मा दिवस' मनाएगी। सरकार द्वारा एक साल में सिर्फ कोरी घोषणाएं करने पर कांग्रेस ने यह दिवस मनाने का फैसला किया है। इस दिन कांग्रेस, बीजेपी सरकार की कथनी और करनी की पोल खोलेगी। 27 दिसंबर को जहां बीजेपी धर्मशाला में 365 दिन पूरा होने पर पीएम नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में जश्न मना रही होगी, वहीं कांग्रेस शिमला में उसके एक साल के घोटालों और नाकामियों का खुलासा करेगी।

कांग्रेस की ओर से तैयार चार्जशीट को चार्जशीट कमेटी 27 दिसंबर को ही सार्वजनिक रूप से पेश करेगी। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस विधायक और पदाधिकारी चार्जशीट को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंपेंगे। राज्यपाल को चार्जशीट के साथ सरकार की नाकामियों और घोटालों के दस्तावेज भी सौंपे जाएंगे। कांग्रेस पार्टी राज्यपाल से आरोपों पर कार्रवाई की मांग भी करेगी।

सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि बीजेपी सरकार के एक साल के कार्यकाल की कोई उपलब्धि नहीं है। सरकार अभी तक हनीमून पीरियड में ही चल रही है। विकास कार्य ठप हैं। सरकार बिना सोचे समझे घोषणाएं करने में डटी है, धरातल पर उनके क्रियान्वयन को लेकर न तो पहले कोई होमवर्क किया जा रहा, न ही बाद में कोई कदम उठाए जा रहे हैं। पूर्व कांग्रेस सरकार में मंजूर कार्यों का ही सरकार श्रेय लेने में जुटी है। सरकार की कार्यप्रणाली से उसके मंत्री ही खफा हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद नेता जनता का दुख दर्द दूर करने के बजाए अपनी झोली भरने में लगे हुए हैं। अनेक विभागों में एक साल के भीतर बड़े स्तर पर अनियमितताएं हुई हैं। सुक्खू ने कहा कि अनियमितताओं का खुलासा चार्जशीट में तथ्यों के साथ करेंगे।