Follow Us:

डबल इंजन का विकास देखने के लिए कांग्रेस को जनता की आंखों से देखना होगा: धूमल

कमल कृष्ण |

धूमल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वह हमेशा पूछती है कि डबल इंजन विकास कार्य कहीं दिखाई नहीं देता। कांग्रेसी अपनी आंखें खोल जनता रूपी चश्मे से जनता के बीच रूबरू होंगे तो उन्हें खुद पता लग जाएगा कि डबल इंजन से काम चल रहा है। जहां केंद्र सरकार ने उज्वला गृहणी योजना चलाकर लगभग 8 करोड लोगों को उज्जवला गृहणी योजना के तहत जोड़ा। और जो महिला केंद्र सरकार की योजना में शामिल नहीं हो पाई उन्हें हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने ढाई लाख कनेक्शन हिमाचल ग्रहणी योजना के तहत देकर मातृशक्ति को लाभान्वित किया।

पूर्व मुख्यंमंत्री प्रेम कुमार धूमल वीरवार को बैरी पंचायत में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्त मामले विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश गृहणी सुविधा कार्यक्रम में पहुंचे थे। जहां उन्होंने 15 पंचायतों में लगभाग 500 गैस कनेक्शनों का आवंटन किया। धूमल ने संबोधन के दौरान स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री का वह समय भी याद करवाया।

उन्होंने कहा कि जब युद्ध के दौरान उन्होंने लोगों को हर हफ्ते उपवास रखने का आह्वान किया। जिससे वीर सैनिकों के खाद्य आपूर्ति को पूरा किया जा सके और पूर्व प्रधानमंत्री के कहने पर देश के करोड़ों लोगों ने उपवास कर अपने वीर सैनिकों का मनोबल बढ़ाया। और उसी तरह हमारे वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने देश की माताओं व बहनों को लकड़ी और कोयले के धुएं में अपने जीवन को बिताते देख पूरे देश में उज्जवला ग्रहणी योजना देकर हर मातृशक्ति को कई बीमारियों से मुक्त किया।