Follow Us:

लोकसभा चुनावों की तैयारी में जुटी कांग्रेस, 19-20 नवंबर को मंडी और हमीरपुर में करेगी बैठक

पी. चंद, शिमला |

लोकसभा चुनावों को लेकर दोनों ही मुख्य दलों बीजेपी और कांग्रेस ने कमर कस ली है। शिमला लोकसभा सीट के बाद 19 को मंडी और 20 नवंबर को हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की तैयारियों को लेकर बैठक बुलाई गई है। बैठक में हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी, गुरकीरत सिंह, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री सहित पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह भी मौजूद रहेंगे।

बैठक में जिला और मंडल स्तर के नेताओं को बुलाया गया है। जिसमें जहां पदाधिकारीयों को लोकसभा चुनावों में डट जाने के टिप्स दिए जाएंगे तो वहीं टिकट पर भी राय ली जाएगी। मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए मंडी में बैठक होगी जबकि, हमीरपुर संसदीय सीट के लिए ऊना में बैठक आयोजित की जाएगी। ये जानकारी कांग्रेस पार्टी महासचिव नरेश चौहान ने दी है।

उधर, कांग्रेस पार्टी की शिमला संसदीय क्षेत्र की बैठक हो चुकी है। जिसमें कांग्रेस मे पूर्व विधायक सोहन लाल सुरेंदर गर्ग, अमित नंदा, पूर्व मंत्री धनी राम शांडिल, विनोद सुल्तानपुरी, गंगू राम मुसाफिर मोहन लाल ब्राक्टा और रेणुका के विधायक एवं पूर्व सीपीएस विनय कुमार के नाम आलाकमान को भेजने की सूचना है। दूसरी तरफ बीजेपी के पूर्व मंत्री रूप दास कश्यप, सुरेश कश्यप, राजीव सहजल, मौजूद सांसद वीरेन्द्र कश्यप या एचएन कश्यप पर दांव खेला सकती है।