Follow Us:

‘सत्ता में आते ही कांग्रेस रिज पर स्थापित करेगी वीरभद्र सिंह की विशाल प्रतिमा’

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की आज पुण्यतिथि है. आज ही के दिन 8 जुलाई 2021 को वीरभद्र सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कहा था. वीरभद्र सिंह की पुण्ततिथि पर पूरा प्रदेश आज उन्हें याद कर रहा है….

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की आज पुण्यतिथि है. आज ही के दिन 8 जुलाई 2021 को वीरभद्र सिंह ने इस दुनिया को अलविदा कहा था. वीरभद्र सिंह की पुण्ततिथि पर पूरा प्रदेश आज उन्हें याद कर रहा है. वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि पर हिमाचल कांग्रेस ने राजीव भवन शिमला में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में वीरभद्र सिंह की पत्नी एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, पुत्र विक्रमादित्य सिंह समेत पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर वीरभद्र सिंह को याद किया.

इस मौक़े पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने प्रदेश के विकास के लिए दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर हर क्षेत्र, जाती, धर्म का विकास किया है जिसको आज स्मरण किया है और उनकी विकास की मुहिम को आगे बढ़ाने का संकल्प भी लिया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर वीरभद्र सिंह की विशाल प्रतिमा को रिज मैदान में स्थापित किया जायेगा। प्रतिमा के निर्माण के लिए पूरे प्रदेश से मिट्टी और लोहा एकत्र किया जायेगा ताकि सभी लोगों की उसमें भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। इसके लिए आने वाले दिनों में कार्यक्रम शुरू किया जायेगा।