Follow Us:

राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, 2019 का चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस हर गरीब को देगी न्यूनतम आय

समाचार फर्स्ट |

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को पहली बार प्रदेश के दौरे पर पहुंचे। राहुल गांधी ने रायपुर में  'किसान आभार रैली' को संबोधित किया और एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि 2019 चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस पार्टी हर गरीब व्यक्ति को गारंटी के तौर पर न्यूनतम आमदनी देगी। यह हमारा वादा है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्होंने कहा, 'जब हम विपक्ष में थे तब भी हम किसानों के कर्जा माफ की बात करते थे और सरकार से पूछते थे, तो सरकार कहती थी हमारे पास पैसा नहीं है, हम ये काम नहीं कर सकते।' उन्होंने कहा, 'देश के चौकीदार के पास छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए 6000 करोड़ रुपये नहीं हैं।

राहुल गांधी ने कहा, 'क्या कारण है कि किसान अपना पैसा बीमा कंपनी को देता हैं और ओला पड़ने पर उसे उसका ही पैसा नहीं मिलता। पूरा फायदा अनिल अंबानी की कंपनी को जाता है। जैसे कांग्रेस पार्टी ने मनरेगा में 100 दिन का रोजगार गारंटी करके दिया, सूचना के अधिकार में गारंटी से ब्यूरोक्रेसी के दरवाजे खोले, भोजन का अधिकार गारंटी करके दिया; वैसे ही कांग्रेस सरकार हर गरीब व्यक्ति को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देती है।