Follow Us:

किसान आंदोलन की आड़ में हो रहा है देश तोड़ने का षड्यंत्र : रामस्वरूप शर्मा 

बीरबल शर्मा |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान हित के लिए जो विधेयक पास किया है उससे किसानों की आर्थिक दशा के साथ-साथ गुलामी की जंजीर से मुक्ति भी मिली है। मंडी संसदीय क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा ने यह शब्द कहे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश का किसान सरकारी तंत्र में इस कद्र उलझ चुका था कि उसे अपने उत्पाद का सही मूल्य नहीं मिल रहा था । सही मायने में कहा जाए तो देश का किसान  सरकारी गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हुआ था । केंद्र सरकार ने किसानों के दर्द को समझा और किसान हित में यह किसान हितैषी बिल लाया । 

उन्होंने कहा कि देश के किसानों के साथ सरकार कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है मगर कांग्रेस और उसके सहयोगी दल किसानों की हित की बात को हजम नहीं कर पा रहे हैं। किसान आंदोलन की आड़ में टुकड़े टुकड़े गैंग व अन्य देश विरोधी तत्व विपक्षी दलों के साथ मिलकर शामिल हो गए हैं । किसान आंदोलन में देशद्रोहियों की रिहाई की मांग करना इस बात को दर्शाता है कि किसान आंदोलन को टुकड़े टुकड़े गैंग और देश विरोधी ताकतों ने हाईजैक कर लिया है। 

सांसद ने कहा कि पहली मर्तबा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने प्रधानमंत्री किसान समृद्धि योजना लागू की तथा किसानों के उत्पादन को बेहतर बाजार मिले इसकी व्यवस्था की। कांग्रेस और विपक्षी दलों का एक ही मकसद है कि जितनी भी जनहित योजनाएं बनाई गई उसका विरोध करना है । यही नहीं अब तो यह हो रहा है कि यह  देश विरोधी ताकतों के साथ मिलकर देश को तोड़ने का षड्यंत्र भी रच रहे हैं । विदेशों में भारत की छवि को खराब करने का षड्यंत्र भी किया जा रहा है ।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ है तथा उनके हित में जो भी फैसला लेना होगा लिया जाएगा।