Follow Us:

चुनाव प्रचार के साथ क्रिकेट की मस्ती भी जारी, राजनेताओं ने बच्चों संग लगाए शॉट

नवनीत बत्ता |

चुनावों के मौसम में क्रिकेट की मस्ती भी जारी है हिमाचल प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में क्रिकेट की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है। यही कारण है कि हमारे राजनेता और उनके परिजन भी जब चुनाव प्रचार में निकल रहे हैं तो वह खुद को क्रिकेट से अलग नहीं कर पा रहे हैं। कहीं भी खेतों में या मैदान में बच्चे क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं तो ये राजनेता 1-2 शॉट खेलने का लुत्फ जरूर ले रहे हैं । इसी कड़ी में जहां हमीरपुर से बीजेपी उम्मीदवार अनुराग ठाकुर का नाम क्रिकेट के साथ सीधे तौर पर जुड़ा है। वहीं, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू भी अपने विधानसभा क्षेत्रों में जब दौरे पर निकल रहे हैं तो क्रिकेट खेलते का कहीं भी मौका मिले तो उसे छोड़ते नजर नहीं आ रहे हैं ।

इसी तरह अब मंडी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार आश्रेय शर्मा की पत्नी राधिका शर्मा भी बच्चों के साथ क्रिकेट खेलती नजर आ रही हैं। क्रिकेट खेलते हुए उनका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें वह किसी खेत या मैदान में नहीं बल्कि एक पत्थर की चट्टान के ऊपर बच्चों के साथ क्रिकेट खेलने का मजा ले रही हैं। राधिका कहती हैं कि चुनाव प्रचार के साथ यह मौज मस्ती नहीं बल्कि बच्चों के साथ मिलने का एक मौका है जिसमें हिमाचल की संस्कृति लोगों के साथ और विशेष रूप से युवाओं और बच्चों के साथ बैठकर सीखने का प्रयास मिल रहा कर रही हैं।

राधिका का कहना है कि भविष्य में अगर अपने लोगों के लिए कुछ अधिक करने की कोशिश करनी हो तो उसके लिए भी दिमाग में कई बातें इस प्रचार के माध्यम से आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में टैलेंट की कमी नहीं है। लेकिन संसाधनों की कमी जरूर है और मेरा यह प्रयास रहेगा कि चुनाव प्रचार के बाद मंडी के युवाओं के साथ जुड़कर इस कमी को अपने एनजीओ के माध्यम से खत्म करने का प्रयास करेंगी।