Follow Us:

धर्मशाला: कांग्रेस ने मनाया इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस, कृषि कानून को बताया काला काला कानून

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांग्रेस कमेटी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंति मनाई। इस दौरान महात्मा गांधी स्मृति वाटिका में कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अजय महाजन, पूर्व सांसद चौधरी चंद्र कुमार और विप्लव ठाकुर सहित कांग्रेस के वर्तमान और पूर्व विधायक मौजूद रहे। 

इस मौके पर पूर्व सांसद चौधरी चंद्र कुमार ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को काले कानून की संज्ञा देते हुए कहा कि संसद में इस कानून को पास कर दिया गया, राज्यसभा में सदस्य कहते रहे कि इसे सलेक्ट कमेटी में ले जाएं, लेकिन इसके बावजूद भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने इस कानून को पास किया। जिसके विरोध में आज किसान विरोध दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

चंद्र कुमार ने कहा कि भाजपा के किसी भी नेता ने कोई बड़ा बलिदान नहीं किया है। चंद्र कुमार ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्टेच्यू आफ यूनिटी तो बनाई गई है, लेकिन आज पीएम के मुंह से स्वर्गीय इंदिरा गांधी के लिए श्रद्धांजलि तक नहीं निकली। पीएम ने अपने संबोधन में वल्लभ भाई का नाम लिया, लेकिन स्वर्गीय इंदिरा गांधी को भूल गए। चंद्र कुमार ने कहा कि पीएम का ही रवैया ऐसा है तो उनकी पार्टी की विचारधारा कैसी होगी।