Follow Us:

धर्मशाला: हाथरस प्रकरण पर कांग्रेस का सत्याग्रह, जिला भर के कांग्रेस नेता रहे मौजूद

मृत्युंजय पुरी |

मुख्यालय धर्मशाला स्थित महात्मा गांधी स्मृति वाटिका में सोमवार को जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी द्वारा सत्याग्रह का आयोजन किया गया। हाथरस प्रकरण पर किए गए शांतिपूर्वक सत्याग्रह में जिला भर के कांग्रेस नेता मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती से दरिंदगी और हत्या करने, युवती का शव रात को जलाने के विरोध में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला स्तर पर सत्याग्रह करने का निर्णय लिया गया है।

इसी कड़ी में जिला कांगड़ा में कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित सत्याग्रह में दो मिनट का मौन रखकर हाथरस की बेटी को श्रद्धांजलि दी गई, वहीं कुछ देर तक कांग्रेस नेता और पदाधिकारी वाटिका में महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे मौन बैठे रहे। इस दौरान एआईसीसी के सचिव सुधीर शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय महाजन, नगर निगम धर्मशाला के मेयर देवेंद्र जग्गी, कांग्रेस नेता केवल सिंह पठानिया, पूर्व विधायक किशोरी लाल, यादवेंद्र गोमा, कांगड़ा चंबा युवा कांग्रेस अध्यक्ष विजय इंद्र कर्ण सहित अन्य नेता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

वहीं, जिला कांगड़ा कांग्रेस अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा कि हाथरस प्रकरण को लेकर पूरे देश में रोष है। हाथरस में जिस तरह से 19 वर्षीय युवती से दरिंदगी हुई और उसकी हत्या कर दी गई। यही नहीं बेटी का शव भी परिवार वालों को नहीं दिया गया, जबकि परिवार वाले हिंदू रीति-रिवाज के साथ उसका संस्कार करना चाहते थे। एक तरफ बेटी बचाओ का नारा दिया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ इस तरह का हादसा हो गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका हाथरस जाकर पीडि़त परिवार से मिलना चाहते थे, उन्हें भी रोका गया। पंजाब व राजस्थान में जहां भी ऐसा हुआ है, वहां भी ऐसे मामलों पर कार्रवाई होनी चाहिए।