Follow Us:

धूमल ने संभाली पन्ना प्रमुख सम्मेलन की कमान, खुद ले रहे तैयारियों का जायजा

नवनीत बत्ता |

28 जनवरी को ऊना के इंदिरा मैदान में पन्ना प्रमुख सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आना तय माना जा रहा था लेकिन अब सूत्रों की मानें तो बीमारी के चलते अमित शाह अब आएंगे या नहीं इस बात को लेकर संदेह बना हुआ है। वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने पन्ना प्रमुख सम्मेलन के बहाने खुद लोकसभा चुनावों की कमान संभाल ली है। वह ना केवल हमीरपुर जिला बल्कि ऊना और बिलासपुर जिला में भी जनसंपर्क में जुटे हुए हैं और पन्ना प्रमुख सम्मेलन की तैयारियों का एक तरफ जहां जायजा ले रहे हैं। वहीं बीजेपी के लोगों को एकजुट कर लोकसभा चुनावों के लिए भी तैयारी करते नजर आ रहे हैं।

विशेष रूप से मानें तो बिलासपुर जिला में पिछले कुछ दिनों में धूमल का प्रवास ज्यादा रहा है और अपने पुराने लोगों से मिलने का प्रयास कर रहे हैं। प्रेम कुमार धूमल ने अपने इस प्रवास के दौरान बिलासपुर में किया और जो भी पुराने मनमुटाव किसी भी बात को रहे होंगे उनको मिटाने का प्रयास भी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर किया। इस तरह से हम यह कह सकते हैं कि धूमल एक बार फिर फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

दरअसल 1998 से लेकर 2017 तक लगातार प्रदेश की कमान संभाले रहे तो धूमल हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में काम करना उनके लिए कोई बड़ी चुनौती नहीं है। ऐसे में पन्ना प्रमुख सम्मेलन की सफलता अलग बात है लेकिन प्रेम कुमार धूमल का हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र के करीब सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करना यह बताता है कि धूमल इस चुनाव में खुद कमान संभाले हुए हैं। जिस तरह से 2017 में सुजानपुर विधानसभा के नतीजे आए थे अब ऐसी स्थिति में प्रेम कुमार धूमल राजनीतिक रूप से बहुत कम लोगों पर विश्वास करेंगे और अब उनकी सक्रियता आने वाले लोकसभा चुनावों तक दिखती रहेगी।