Follow Us:

सत्ती का बचाव करने पर चुनाव आयोग सीएम पर भी करे कार्रवाई: राठौर

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर कार्रवाई करने की मांग की है । कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से सतपाल सत्ती ने पिछले कुछ दिनों अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया है वह एक अध्यक्ष होने के नात गैर जिम्मेदाराना है। चुनाव आयोग ने भी सकती पर इस तरह की भाषा इस्तेमाल करने पर 48 घंटे तक प्रचार करने में प्रतिबंध लगा दिया था इसके बावजूद भी सत्ती अपने शब्दों पर लगाम नहीं लगा रहे है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी सती का बचाव कर उन्हें इस तरह की भाषा इस्तेमाल करने के लिए उकसा रहे हैं इसलिए चुनाव अयोग को मुख्यमंत्री पर भी कार्यवाही करनी चाहिए। मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि सती इस तरह की भाषा का इस्तेमाल आक्रोश में कर रहे हैं जबकि हकीकत यह है कि सतपाल सत्ती चुनाव में अपनी हार की निराशा और हताशा में इस तरह के शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं।

वहीं कुलदीप सिंह राठौर ने मंडी में जनसभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के सुखराम को लेकर दिए गए बयान पर सफाई दी और कहा कि वीरभद्र सिंह ने आज ही धर्मशाला में कहा है कि उन्होंने उनके मंडी में दिए गए बयान को मीडिया के एक धड़े ने जानबूझकर तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। वीरभद्र सिंह ने प्रदेश में चारों कांग्रेस प्रत्याशियों की प्रचार में जाने की बात कही है।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस के चारों प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान उमड़ी उमड़ी भीड़ से है कि प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है और चारों सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी ।आने वाले समय में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ,प्रियंका गांधी ,नवजोत सिंह सिद्धू सहित अन्य स्टार प्रचारक प्रदेश में चुनावी जनसभाएं करेंगे।