Follow Us:

अफगानिस्तान से हर भारतीय को सुरक्षित निकालने के किए जा रहे हैं प्रयास: अनुराग ठाकुर

बीरबल शर्मा |

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने के प्रयास भारत सरकार की ओर से की जा रही हैं। इसके लिए राजनयिक स्तर पर प्रयास भी जारी रहेगें। मंडी में जन आशीर्वाद यात्रा के दोरन पत्रकारों से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि उनक यह जन आशीर्वाद यात्रा चार लोकसभा क्षेत्रों के 38 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरते हुए 623 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी। इस दौरान उन्हें प्रदेश की जनता का अभार स्नेह और आशीर्वाद मिल रहा है। इससे साबित होता है कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की जयराम सरकार की कारगुजारी से लोग खुश हैं।

उन्होंने कहा कि डब्बल इंजन की सरकार केंद्र क योजनाओं को जमीन पर उतार रही है और जिसका लाभ जनता को मिल रहा है। उन्होंने कही देश के इतिहास में यह पहला मौका है कि वर्तमान मंत्री मंडल आज तक का सबसे युवा मंत्रीमंडल है। जिसमें हर वर्ग को और महिलाओं को प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह पसंद नहीं है। जिसके चलते प्रधानमंत्री अपने मंत्री मंडल का परिचय संसद में नहीं करवा पाए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि टोकियो ओलंपिक में इस बार भारत का सबसे बड़ा 128 सदस्यीय दल भेजा गया था। और सबसे ज्यादा सात मेडल जीतकर यह दल वापस लौटा है। उन्होंने कहा कि आने वाले ओलंपिक केलिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है। जिस केलिए देश के हर राज्य को वन स्टेट वन गेम, वन कॉरपोरेट वन गेम के फार्मूले के तहत तैयारी की जाएगी। इसके अलावा शैक्षिक संस्थानों, स्कूल कालेजों और युवा व खेल संगठनों के माध्यम से यह तैयारी की जाएगी।

हिमाचल के हर जिले में गूंजेगा एफएम रेडियो:

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल के हर जिला में एफएम रेडियो से जुड़ेगा। इसके अलावा प्रदेश में 70 क्रिकेट अकादमियां बनाई जाएंगी। मंडी पहले भी क्रिकेट स्टेडियम बनाने का वादा किया था। मगर जब तक राज्य सरकार जमीन उपलब्ध नहीं करवाएगी तब तक यह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार स्टेडियम उपलब्ध करवाए तो स्टेडियम बना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल में 70 साल तक रेलवे के विस्तार की ओर ध्यान नहीं दिया गया। मगर मोदी सरकार ने भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाईन के लिए बीस किमी तक जमीन का अधिग्रहण कर लिया है, आगे भी किया जा रहा है। इसके बनने के बाद मंडी-मनाली -लेह रेल मार्ग का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

मैं भी आपकी तरह पत्रकार हूं:

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बतौर सूचना एवं प्रसारण मंत्री मैं भी आपकी ही तरह पत्रकार हूं। आपका और मेरा काम एक ही है। उन्होंने कहा कि आपकी ही तरह मैं भी अपने क्षेत्र में बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूं। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, प्रदेश भाजपा महामंत्री एवं विधायक राकेश जंवाल, संगठन महामंत्री पवन राणा, जन आशीर्वाद यात्रा प्रभारी संजीव कटवाल, अजय राणा व जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह आदि मौजूद रहे।