Follow Us:

BJP को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने थीम सॉन्ग पर लगाई रोक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

चुनाव जितने ज्यादा करीब आते जा रहे हैं उतनी ही ज्यादा जनता को लुभाने के पैंतरे खंगाले जा रहे हैं। कुछ इस तरह का प्रयास बीजेपी करने में लगी हुई है। बता दें कि पश्चिम बंगाल के आसनसोल से मतदाताओं को लुभाने के लिए बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने एक गाना तैयार किया था।

जिस पर चुनाव आयोग ने सख्त हिदायत देते हुए गाने पर रोक लगा दी है। बात तब सामने आई जब पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस गाने के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में दावा किया गया था कि गायक बाबुल सुप्रियो द्वारा गाया और कंपोज किया गया गाना बिना सर्टिफिकेशन के सोशल मीडिया पर जारी किया गया है।

जिस पर इलेक्शन कमीशन ने कहा है कि बीजेपी द्वारा जारी किया गया थीम सॉन्ग पूर्व प्रमाणित नहीं था। चुनाव आयोग से प्राप्त खबर की बात करें तो इस गाने को बिना इजाजत के कई स्थानों पर चलाया जा रहा था, इसलिए इस गाने पर रोक लगा दी गई है। पिछले महीने चुनाव आयोग ने इस मामले में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो  को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 3 अप्रैल को हुई बीजेपी की दो रैलियों में भी इस गाने को बजाने की अनुमति नहीं दी थी।