Follow Us:

चुनाव प्रक्रिया के दौरान दुरूपयोग को रोकने के लिए सख्ती से उठाए जाएं कदम: संदीप सक्सेना

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल में विधानसभा चुनावों को लेकर उप निर्वाचन आयुक्त संदीप सक्सेना ने आज शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिला में चुनावों से संबंधित विभिन्न तैयारियों का जायजा लिया। सक्सेना ने सभी अधिकारियों को नियमों और निर्देशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव होता है। इस प्रक्रिया के दौरान पूर्ण पारदर्शिता और दक्षता के साथ कर्तव्यों का निर्वहन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

 उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी कदम समयबद्ध उठाए जाएं। उन्होंने वीवीपैट मशीन के संचालन व प्रयोग के बारे में अधिकारियों व कर्मचारियों को जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ आम लोगों को भी जागरूक करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्वाचन के दौरान आदर्श आचार-संहिता की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए सभी कदम समयबद्ध उठाए जाएं। चुनाव प्रक्रिया के दौरान धन, बल व शराब के दुरूपयोग को रोकने के लिए कदम सख्ती से उठाए जाएं, साथ ही उम्मीदवारों और उनके प्रतिनिधियों को सहयोग प्रदान किया जाए, ताकि उन्हें भी किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।