Follow Us:

मतगणना के लिए आयोग की तैयारी पूरी, 18 दिसंबर का इंतजार

समाचार फर्स्ट |

विधानसभा चुनावी परिणामों के लिए आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। प्रदेश के सभी 48 केंद्रों पर पूरी तरह से सेक्यूरिटी सिस्टम और काउंटिग सिस्टम तैयार हो चुका है। सभी मतगणना के केंद्रों में 8 से 10 फीट की जाली लगाई है और कर्मचारियों के लिए प्रवेश द्वार अलग रखा गया है।

आयोग के अधिकारी पुष्पेंद्र के मुताबिक, आयोग पहले ही संबंधित विषय में जानकारी पब्लिक कर चुका है। प्रदेश में कुल 2820 मतगणना कर्मचारी तैनात किए गए हैं, जिनमें सुपरवाइजर, सहायक और ऑबजर्वर भी शामिल हैं। मतगणना की प्रक्रिया पर वीडियोग्राफी और सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी।

इससे पहले आयोग ने ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट पर्चियों की गिनती का ऐलान भी किया था जो कि लक्की ड्रॉ पर निर्भर करेगा। हर विधानसभा क्षेत्र से एक वीवीपैट बॉक्स की पर्चियों की गिनती की जाएगी और उसकी संख्या ईवीएम से मैच की जाएगी। अगर ये सही नहीं पाई गई तो आयोग कोई सख्त कदम उठा सकता है।

गौरतलब है कि 18 दिसंबर को विधानसभा चुनावों के परिणाम आने वाले हैं। इससे पहले आयोग ने सुरक्षा और प्रक्रिया की तैयारियां पूरी कर ली है। वहीं, सभी नेताओं की घरवापसी हो चुकी है और अब इंतजार है तो सिर्फ सोमवार का।