Follow Us:

मंडी एयरपोर्ट के निर्माण में किसानों का नुकसान: प्रतिभा सिंह

|

मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद बनते ही प्रतिभा सिंह ने सीएम जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट पर यानी बल्ह प्रस्तावित एयरपोर्ट को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि मंडी की जनता इस एयरपोर्ट निर्माण से खुश नहीं है। क्योंकि बहुत से किसानों की उपजाऊ जमीन इस एयरपोर्ट में जा रही है। वह उन किसानों की भावनाओं की कद्र करती हैं। मंडी की सांसद प्रतिभा सिंह के इस बयान से साफ जाहिर है कि वे बल्ह में एयरपोर्ट बनाने के पक्ष में नहीं हैं। इसके अलावा उन्होंने कुल्लू एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का मुद्दा भी केंद्र के समक्ष उठाने की बात कही है।

बता दें कि मंडी संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के बाद प्रतिभा सिंह शुक्रवार को शिमला में मीडिया से मुखातिब होते हुए ये बात कही है। उन्होंने कहा कि मंडी की जनता उन्हें अपार स्नेह दिया। महंगाई-बेरोजगारी भी मुख्य मुद्दा रहा। वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि और उनके समय किया विकास भी जीत की मुख्य वजह रहा। प्रतिभा सिंह ने कहा कि अटल टनल को भी उन्होंने यूपीए के शाशन काल में ही सांसद रहते हुए मंजूर करवाया था। कुल्लू के लोगों की पानी की समस्या को सुलझाने का काम किया। इसके अलावा उन्होंने भविष्य पांगी में टनल के मुद्दे के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण की मांग को केंद्र के समक्ष प्रमुखता से उठाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि जैसे ही उपचुनाव के नतीजे सामने आए केंद्र और प्रदेश सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें घटा दी। लेकिन रसोई गैस की कीमत में अभी तक कटौती नहीं की गई है इस पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए। उन्होंने जीएस बाली के निधन पर अपनी संवेदनाएं भी व्यक्त की।