Follow Us:

आम बजट से पहले स्टेकहोल्डर्स से वित्त मंत्री की बैठक, अनुराग ठाकुर भी हुए शामिल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आम बजट पेश होने से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक्शन मोड में हैं। वित्त मंत्रालय ने बजट पेश होने से पहले बजट की तैयारियां करनी शुरू कर दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट से पहले दूसरी बार बजट की तैयारियों के मद्देनजर उद्योग जगत के स्टेकहोल्डर्स के साथ बैठक की। जनरल बजट 2019-20 की तैयारियों से पहले वित्त मंत्री ने दूसरी बार बैठक की। बैठक में केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी शिरकत की।

मंगलवार को ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कृषि और ग्रामीण विकास के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व परामर्श बैठकें कीं। इस बैठक में किसानों के लिए लोन, छूट, उर्वरकों पर टैक्स समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई। 11 से 23 जून तक वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कई क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बजट पूर्व परामर्श बैठकें करेंगी।

बता दें इससे पहले वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण प्रमुख उद्योग चैंबर्स, सीआईआई, फिक्की और एसोचैम के साथ बैठक किया था। देश के लोगों से भी 20 जून तक अपने सुझाव देने को कहा गया है। एनडीए की पूर्व सरकार ने एक फरवरी को अंतरिम बजट में घोषणा की थी कि प्रमुख घोषणाएं नियमित बजट में की जाएंगी।

17वीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून को शुरू होगा और यह 26 जुलाई तक चलेगा। संसद में बजट पेश होने के एक दिन पहले चार जुलाई को 2019-20 के लिए आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा।