Follow Us:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा के निधन पर पूर्व मंत्री GS बाली ने जताया शोक

मृत्युंजय पुरी |

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का सोमवार को दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। वे 93 साल के थे। मोती लाल वोरा के निधन पर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मोतीलाल वोरा एक ईमानदार नेता थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के लिए हमेशा ईमानदारी से काम किया और देश के लिए उनका एक अहम योगदान है।

बाली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, हम सबके प्रेरणा स्त्रोत, मार्गदर्शक थे। आदरणीय श्री मोतीलाल वोरा के निधन से शोक ग्रस्त हूं। मोतीलाल वोरा के साथ हमारे परिवार जैसे संबंध थे। उनका मार्गदर्शन और सहयोग राजनीति से इतर अन्य क्षेत्रों में भी बड़े बुजुर्ग के तौर पर मुझे मिलता रहा।

उनका अब हमारे बीच न होना कांग्रेस परिवार भारतीय राजनीति के साथ साथ मेरी भी निजी क्षति है। मैं भगवान से उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों मे स्थान देने की प्रार्थना करता हूं। वोरा जी के परिवार और उनके जाने से शोकाकुल जनमानस के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।

आपको बता दें कि मोतीलाल वोरा मध्य प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। वे पहली बार साल 1985-1988 तक सीएम रहे थे और फिर 1989 में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने।  मोतीलाल वोरा राज्यसभा मेंबर, केंद्रीय मंत्री रहने के साथ साथ यूपी के गवर्नर भी रह चुके हैं। उनके बेटे अरुण वोरा छत्तीसगढ़ से कांग्रेस विधायक हैं। 

हाल ही में वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उनका एम्स अस्पताल में सफल इलाज हुआ था। उनका कल (20 दिसंबर) को जन्मदिन भी था।