Follow Us:

‘CM में हिम्मत है तो सार्वजनिक करें माफियाओं को संरक्षण देने वाले नेताओं के नाम’

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्री मंडल में कई मंत्री माफिया हैं जिन्हें मुख्यमंत्री को बेनकाब करके उन्हें जनता के सामने रखना चाहिए। ये आरोप आज धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने लगाए। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में अवैध शराब माफिया पर शिकंजा कसा गया है लेकिन उन लोगों के पीछे जिन नेताओं का हाथ है उन नेताओं पर अभी तक कार्यवाही नहीं की गई।

मनकोटिया ने सीएम को चुनौति देते हुए कहा कि सीएम में अगर दम है तो सीएम जल्द उन नेताओं के नाम और उनकी चल अचल संपत्ति की जानकारी जनता के सामने रखें। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में दोनों ही पार्टियों की सरकारों में माफियाओं को संरक्षण देती आई हैं। आज सरकार को इन माफियाओं को बाहर निकालना चाहिए। अन्यथा उड़ता पंजाब की तरह उड़ता हिमाचल बनने में देर नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज शराब माफिया , नशा माफिया , भू-माफिया और अब वन माफिया हिमाचल में सक्रिय होता नजर आ रहा है। रामलाल ठाकुर की सरकार के समय में सुनने में आता था कि वन माफिया का बोलबाला है। उसके बाद आज एक बार फिर प्रदेश में वन माफियाओं का बोलबाला हो गया है।

मनकोटिया ने बताया कि माफियाओं को बेनकाब करने के लिए काला आईना संगठन बनाया जा रहा है जो माफियाओं को बेनकाब करेगा। इसकी शुरुवात आज से कर दी गई है। मैं जनता से भी आग्रह करता हूं की हमारी इस मुहिम के साथ जुड़ें।