Follow Us:

कोरोना से निपटने में सरकार पूरी तरफ विफल, जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश में हो रही बड़ी धांधली: कौल सिंह

पी. चंद |

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कोरोना से निपटने में पूरी तरह से विफल रही है। मीडिया को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि एक तरफ शादी समारोह में खुले में 200 लोगों से अधिक लोगों के शामिल नहीं होने का कानून सरकार ने बनाया है लेकिन दूसरी तरफ सरकार स्वयं अपने आयोजन करने से नहीं बच रही है। उन्होनें पूछा कि क्या पधर में आयोजित होने वाले हिमाचल दिवस के अवसर पर 200 से ज्यादा लोग नहीं होगें।  उन्होनें कहा कि प्रदेश में कोरोना से आये दिन मौतों का आंकडा भी वढ रहा है लेकिन सरकार के खाने के दांत और तथा दिखाने के और है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को लोगों की जरा भी चिंता नहीं है। 

पूर्व मंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश में बड़ी धांधलि हो रही है भारत सरकार की योजना की धज्जियां उडाई जा रही हैं। कांग्रेस के समय हर घर को नल से जोडा गया है। लेकिन अब यह सरकार झूठे आंकडे पेश करके चेहतों को इस योजना का लाभ दे रही है। कुछ भाजपा कार्यक्तर्ओं के घरों के आगे पाईप के ढेर लगे हैं लेकिन आम आदमी को पांच पाईप से उपर नहीं दिये जा रहे हैं। पीक एण्ड चूज की नीति पर काम किया जा रहा है। आज प्रदेश 65 हजार करोड रुपये के कर्ज के बौझ के तले डूबा है फिजूल खर्ची पर धन को बबार्द किया जा रहा है। हर तीसरे माह सीएम कर्ज ले रहे हैं। प्रदेश की अर्थव्यवस्था की हालत बेहद चिंताजनक दौर पर पहुंच चुकी है। प्रदेश में आज बेरोजगारी, मंहगाई, बढी है वहीं विकास के कार्यों पर पूरी तरह विराम लगा हुआ है। 

कौल ने कहा कि उन्हें पालमपुर नगर निगम का दायत्वि सौपा गया था जहां पर कांग्रेस ने 11 सीटों पर विजय हासिल की। बार्ड नम्बर तीन का टिकट भी उन्होनें दिलवाग सिंह को टिकट की पैरवी की थी लेकिन उनका टिकट कैसे कटा पता नहीं अब वह निर्दलीय जीते। पालमुपर में सर्वसम्मति से पूनम बाली को मेयर और अनीष नाग को डिप्टी मेयर बनाया गया है। जहां तक मण्डी बात है जयराम ठाकुर ने इमोशनल कार्ड खेला गली-गली जा कर प्रचार किया। वहीं, कांग्रेस की और भी कुछ गलत टिकट दिये गये जिस कारण हार का सामना करना पडा। सोलन में कांग्रेस मेयर बनायेगी। जबकि धर्मशाला में भी कांग्रेस का प्रर्दशन अच्छा रहा है। कांग्रेस 2022 में विधान सभा चुनावों में विजय पताका फहराकर सत्ता में आयेगी।