Follow Us:

फोरलेन प्रभावितों को उचित मुआवजा नहीं दे रही सरकार, कांग्रेस ने PM को भेजा ज्ञापन

मृत्युंजय पुरी |

बुधवार को धर्मशाला डीसी कार्यालय में जिला कांगड़ा के विरिष्ठ कांग्रेस नेता पहुंचे। इस दौरान सभी नेताओं ने जिला कांगड़ा में फोरलेन प्रभावितों को उचित मुआवजा ना मिलने के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डीसी के माध्यम से ज्ञापन भेजा और लोगों की समस्याओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाई। इस दौरान पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर, पूर्व मंत्री चंद्र कुमार, पूर्व सीपीएस जगजीवन पाल के साथ अन्य नेता मौजूद रहे ।

पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने कहा कि सरकार फोरलेन प्रभावितों को उचित मुआवजा नहीं दे रही है जिसके चलते लोगों में सरकार के खिलाफ रोष है। सरकार से कई संघर्ष समितियां बैठक भी कर चुकी हैं लेकिन उसके बाद भी सरकार मुआबजा पूरा नहीं दे रही है। पुराने मापदंडों के अनुसार जमीन अधिग्रहण किया जा रहा है जबकि पीएम अपने भाषणों में कहते हैं कि नए अधिग्रहण कानून के तहत अधिग्रह किया जाएगा। जिसके चलते आज हम डीसी के माध्यम से पीएम को ज्ञापन भेज रहे हैं।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा कि सरकार लोगों के साथ धक्का कर रही है। लोगों की जमीनों को कम दामों में अधिग्रहण किया जा रहा है जिसका लगातार विरोध हो रहा है। सरकार ने अगर लोगों के हितों में फैसला नहीं लिया तो कांग्रेस इसका विरोध सड़कों पर करेगी।