Follow Us:

‘वैक्सीन के लिए सरकार गंभीर नहीं, सिर्फ आंकड़े जुटाने के लिए किया जा रहा टीकाकरण’

पी.चंद |

प्रदेश सरकार द्वारा कोविड वैक्सीन के लिए महाअभियान शुरू किया गया है। सरकार द्वारा एक सप्ताह में दोनों डोज लगाने का लक्ष्य पूरा करने का दावा किया जा रहा है। लेकिन कांग्रेस ने सरकार के इस कोविड वैक्सीन अभियान पर सवाल खड़े किए हैं और आंकड़े जुटाने के लिए वैक्सीन लगाने के आरोप लगाए है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कोविड वैक्सीन लगाने में ये सरकार गंभीर नहीं है। प्रदेश और देश मे वैक्सीन लगाई जा रही है। दोनों डोज लगे नहीं ओर लोगों को उसके मैसिज आ रहे हैं जिससे अंदाज लगाया जा सकता है कि ये सिर्फ आंकड़े ओर लक्ष्य पूरा करने के लिए खाना पूर्ति कर रहे है। वाहवाही लूटने का पर्यास किया जा रहा है लेकिन प्रदेश की जनता के सामने सारी सच्चाई आ रही है।

वहीं, राठौर ने मुख्यमंत्री पर अधिकारियों के ऊपर मानसिक दवाब बनाने के आरोप लगाते हुए कहा कि चार साल तक मुख्यमंत्री काम नहीं कर पाए और अब उपचुनाव में हार मिलने के बाद अधिकारियों को कार्यों को पूरा करने के आदेश दिए जा रहे हैं और उन पर मानसिक दवाब बनाया जा रहा है। जबकि अब चुनावों के लिए समय कम बच्चा है और सब कार्य होना सम्भव नहीं है।

बीजेपी में पदाधिकारियों के इस्तीफे को लेकर राठौर ने कहा कि बीजेपी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। भाजपा के पदाधिकारी पदों से इस्तीफा दे रहे हैं। इससे साफ है कि बीजेपी में गुटबाजी खुलकर सामने आ रही है जबकि बीजेपी कांग्रेस पर गुटबाजी के आरोप लगाती रहती है। लेकिन कांग्रेस एकजुट हो कर चुनाव लड़ी है और 2022 में भी एकजुट हो कर चुनावों में उतरेगी ओर सत्ता में वापसी करेगी।

राठौर ने कहा कि ये सरकार किसान बागवानों के लिए गभीर नहीं है। बागवानों को कीटनाशक नहीं मिल रहे हैं और अब खाद का संकट खड़ा हो गया है। बागवानों किसानों को ये सरकार खाद तक मुहैया नहीं करवा पा रही है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द प्रदेश में किसानो बागवानों को खाद मुहैया करवाने की मांग की।