Follow Us:

हिमाचल में डबल इंजन की सरकार फेल, सीएम ने पौने पांच साल फरमाया आराम: सुक्खू

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन की सरकार फेल साबित हुई है. विकास के मामले में प्रदेश दस साल पीछे चला गया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पौने पांच साल आराम ही फरमाया. अब चुनाव नजदीक आते देख प्रदेश का चप्पा-चप्पा छान रहे हैं.

पुलिस पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच को लेकर मुख्यमंत्री ने झूठ बोला है. प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह बाते भोरंज में जनसभा के दौरान कहीं हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने पिछले चुनाव घोषणा पत्र में बेरोजगारों के लिए रोजगार नीति बनाने का वादा किया था, जिसे सरकार पूरा नहीं कर पाई. यह 14 लाख बेरोजगारों के साथ धोखा है. पुलिस पेपर लीक मामले ने सरकार की कथनी और करनी की पोल खोल दी है.

मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच कराने की घोषणा की थी, जिसकी आज तक अधिसूचना जारी नहीं हुई. कांग्रेस ने 90 दिन के भीतर जांच पूरी कराकर दोषियों को सजा देने की मांग की थी, लेकिन अब तक जांच शुरू न होने से साफ है कि सरकार और पुलिस के संरक्षण में पेपर लीक हुआ है. कांग्रेस सत्ता में आते ही इस मामले की तह तक जाएगी और दोषियों को सलाखों के पीछे भेजेगी.

सुक्खू ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं का भविष्य अंधकारमय बनाने का काम किया है. हर भर्ती के पेपर लीक हो रहे हैं. यह सरकार पेपर लीक सरकार बनकर रह गई है. अग्निपथ योजना युवाओं के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ है. केंद्र सरकार ने सेना में जाने की प्रक्रिया पूरी कर चुके युवाओं को ठगा है. सरकार को भर्ती रद्द ना करें. उन्हें सेना में नौकरी देनी चाहिए थी.

महंगाई सातवें आसमान पर है, घरेलू रसोई गैस का सिलिंडर 1100 रुपये का हो चुका है. सरकार राहत देने के बजाय महंगाई पर मौन है. अगर मनरेगा योजना न होती, तो गरीब को घर चलाना मुश्किल हो जाता. भाजपा तो सत्ता में आते ही इसे भी बंद करने को तैयार थी. कांग्रेस के विरोध के कारण मनरेगा को बंद नहीं किया जा सका.

प्रचार समिति अध्यक्ष ने लोगों को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस सत्ता में आते ही युवाओं को रोजगार, महिलाओं को सुरक्षा, ग्रामीण क्षेत्र में स्वरोजगार के साथ ही पर्यटन और उद्योगों को बढ़ावा देगी, जिससे के रोजगार के अधिक से अधिक अवसर उत्पन्न हों. भाजपा सरकार अब दो महीने की रह गई है. जनता इनकी नीतियों से तंग है और चुनावों में सबक सिखाएगी.