Follow Us:

रामस्वरूप शर्मा की आत्महत्या की जांच CBI से करवाने की मंजूरी दे सरकार: मुकेश अग्निहोत्री

बीरबल शर्मा |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल निर्माता डा. परमार और आधुनिक हिमाचल के निर्माता वीरभद्र सिंह कांग्रेस के नेता रहे हैं, यह हमारी विरासत है और इसे हम संजो कर रखेंगे। यहां मंडी में पत्रकारों से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वर्तमान जयराम सरकार ने हिमाचल को शिखर से सिफर तक पहुंचाया है। उन्होंने बताया कि मंडी में कार्यरकर्ताओं और पदाधिकारियों से मंडी संसदीय उप चुनाव को लेकर फीडबैक लिया गया है। इसी फीडबैक की रिपोर्ट आलाकमान को सौंपी जाएगी। 

उन्होंने पूर्व सांसद रामस्वरूप शर्मा की आत्महत्या पर सवाल उठाते हुए कहा कि 17-18 लाख लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद की आत्महत्या के मामले की जांच सीबीआई से करवाने बारे प्रदेश सरकार मंजूरी प्रदान करे। सीएम ने कहा था कि अगर परिवार चाहेगा तो रामस्वरूप शर्मा की आत्महत्या के कारणों की जांच करवाई जाए। पंडित रामस्वरूप ने आत्महत्या क्यूं की, अभी भी पहेली बना हुआ है। इसकी जांच होनी चाहिए थी। साधारण की संदिग्ध मौत की जांच होती है तो 17 विसक्षेत्रों का प्रतिनिदित्व करने वाले सांसद की मौत की असल वजह की जांच होनी चाहिए। मंडी संसदीय क्षेत्र के लोग भी यही चाहते हैं। लोकसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री को यह सचाई सामने लानी चाहिए। मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए। 

मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मंडी जिला से संबंध रखते हैं। उन्होंने जिला के विकास के लिए क्या-क्या कदम उठाए हैं। वे सराज से आगे नहीं बढ़ पाए और सिर्फ एमएलए की भूमिका में ही हैं। जिला के अन्य विस क्षेत्रों की अनदेखी हो रही है। विकास के लिए आने वाले बजट और नौकरियों की बंदर बांट हो रही है। चहेतों की मदद हो रही, कार्यकर्ताओं को ही नौकरियां मिल रही। यह बात कतई सही नहीं। जबकि आम युवा ठगा सा महसूस कर रहे हैं। यहां तक कि भाजपा के अपने ही एमएलए सवाल उठा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मंडी में एयरपोर्ट मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट इसे टाइम बाउंड तरीके से तैयार किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री यह बताए कि  हवाई अड्डे केलिए जमीन कब फाइनल होगी और हवाई अड्डा कत तक बन कर तैयार होगा तथा यहां से पहली उड़ान कब भरी जाएगी। जयराम के समय मे कुछ भी आगे नहीं बढ़ा है। भाजपा के मैनिफेस्टो में फक्टर टू लागू करने की बात कही गई है। मगर आज तक फोरलेन प्रभावितों को 4 गुना जुर्माना नहीं मिला। जयराम सरकार फैक्टर-2 कब लगाएंगे। कुल्लू में गटकरी आया तो कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ी। मुख्यमंत्री जहां भी जाते हैं वहां लात घूंसे चलने लगते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले सारे मुद्दे सरकार के विपरीत हंै। सरकार लोगों की जासूसी करवाने लगी है, जिससे मीडिया भी परेशान है। जो सॉफ्टवेयर पत्रकारों की जासूसी के लिए आया उसे कौन लाया है यह जानना भी जरूर है। उन्होंने कहा किसान आंदोलन चल रहा है 500 किसानों की अब तक  मौत हो गई है।

प्रदेश में कोरोना कोरोना से अब तक 3500 लोगों की मौत हो गई। लेकिन कोरोना से मरने वालों को अभी तक सरकार ने चार लाख रूपए प्रति मृतक का मुआवजा नहीं दिया है। इसके अलावा महंगाई चरम पर है। महंगाई और बेरोजगारी आगाती चुनावों के अहम मुद्दे रहने वाले हैं। चोर दरवाजे से नौकरी देने का काम हो रहा है। प्रदेश में माफिया राज बेरोकटोक चल रहा। खनन, शराब माफिया, ठेकेदार माफिया दनदना रहा। इन्वेस्टर मीट की कोई भी योजना जमीन पर नहीं उतारी गई है। वर्तमान सरकार ने करीब 65 योजनाएं लागू की है, कोई एक भी योजना बता दें जो जनता के बीच लोकप्रिय हुई हो।