Follow Us:

स्वास्थ्य घोटाले पर बोले जीएस बाली, क्या सच्चाई कभी सामने आयेगी ?

मृत्युंजय पुरी |

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने आज प्रेस कांफ्रेस करके फिर से सरकार पर हमला बोला । उन्होंने कहा अभी प्रदेश में स्वास्थ्य घोटाला हुआ था । हमने पहले ही कहा था इसके तह तक जाने की जरुरत है । स्वास्थ्य घोटाले में शनिवार देर रात दूसरी गिरफ्तारी हुई । हिमाचल की सियासत को समझने वाले हर शख्स को पता था कि इसके तार कहां से जुड़े हैं । डायरेक्टर हेल्थ की गिरफ्तारी के इतने बाद दूसरी गिरफ्तारी हुई । इसके पीछे भी दबाव काम कर रहा था । उन्होंने सवाल पूछा कि क्या सच्चाई कभी सामने आयेगी । क्या जांच एजेंसी हकीकत सामने ला पायेंगे ।

उन्होंने एक ओर षडयंत्र के बारे में बताते हुए कहा कि राजीव गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक को बीजेपी नेता के दबाव में हटाया जा रहा है । जिसके बारे में खुद निदेशक बता रहे हैं । बीजेपी के नेता ठेकेदार यहां के सफाई कर्मचारियों को पैसे नहीं दे रहे । डायरेक्टर एक्शन लेने को कहते है तो सरकार एक्शन नहीं लेते । कई जगह शिकायत के बावजूद कार्यवाई नहीं हो रही है ।

प्रवासियों को लेकर उन्होंने प्रशासन से कहा जो लोग अपने गांव जाना चाहते हैं, इन्हें घर भेजा । पीक एंड चूज वाली नीति ठीक नहीं है । लॉकडाउन के कारण हर सेक्टर बेहाल है । उन्हें शुरु करने के लिये सरकार पॉलिसी बनाये । बेरोजगारों को पेंशन सरकार दे ।
 
पूर्व मंत्री ने कहा कि हम जितने भी सुझाव दिया, लेकिन सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगी । आने वाले वक्त ऐसे हालात रहे तो लॉ एंड ऑर्डर की समस्या खड़ी होगी ।  विकास के सारे काम ठप्प पड़े हुए है । हाई वे का काम रोक दिया गया है ।

इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के उस वार पर पलटवार किया, जिसमें बीजेपी ने कहा था कि हम तो दूरबीन लगा कर ढूंढ रहे कांग्रेस वालों को जो कोरोना काल में मदद कर रहे थे । इस पर उन्होंने कहा कि ये लोग दूरबीन स्वास्थय घोटाले के आरोपी की तरफ घुमायें । राजीव गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक जो कह रहे उसकी जांच करें ।