Follow Us:

हिमाचल में बढ़ रही बेरोजगारों की संख्या, सरकार बाहरी राज्यों के लोगों को दे रही रोजगारः GS बाली

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है लेकिन इस समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है। ना ही सरकार इस मुद्दे पर अपने कोई विचार रखती नजर आ रही है। ये बात पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कही। GS बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार बेरोज़गारों का मज़ाक़ बना रही है। JEE की हालिया भर्ती में 47 उम्मीदवार बाहरी राज्यों से चयनित किए गए हैं। बेरोज़गारों के साथ इससे बढ़कर अन्याय नहीं हो सकता। प्रदेश का युवा अपने प्रदेश में भी दरकिनार होगा तो कहां जाएगा।  हिमाचली बेरोज़गारों और युवा वर्ग के हितों पर यह डाका समझ और बर्दाश्त से परे है।

बाली ने कहा कि सवाभलंबन योजनाओं के नाम पर ढकोसला पीटा जा रहा है। धरातल पर बैंक किसी युवा को लोन देने को तैयार नहीं है।  सरकारी बाबू फ़ाइल आगे बढ़ाने को तैयार नहीं। सरकारी भर्ती में बाहरी लोगों का चयन हो रहा है। प्रदेश के युवा को नारों-लारों के साथ छला जा रहा है।

2 लाख युवाओं को रोजगार देने के वादा

पूर्व मंत्री जीएस बाली ने अपने सोशल मीडिया लाइव के माध्यम से एलान किया है कि उनकी सरकार में वे 2 लाख लोगों को रोजगार देंगे। वहीं, इसके लिए उन्होंने अपनी सोशल मीडिया में एक लिंक भी डाला है। जिसमें युवा अपने आप को रजिस्टर कर रहे हैं। अभी तक हज़ारों की संख्या में युवाओं ने इस साइट में अपने आप को रजिस्टर करवा लिया है।