Follow Us:

स्वस्थ होते ही कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे GS बाली, लोगों ने कहा- ‘बाली जी आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री जीएस बाली स्वस्थ होते ही अपने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे। रविवार को नगरोटा बगवां में उन्होंने कार्यकर्ताओं के हुजूम को संबोधित किया। इस दौरान कार्यकर्ता सम्मेलन में एक नारा ऐसा था जो लगातार उठ रहा था। सम्मेलन में मौजूद हर दफा यही चिल्ला रहे थे- बाली जी तुम आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं।

कार्यकर्ताओं का साफ इशारा था कि जीएस बाली कांगड़ा लोकसभा सीट से प्रतिनिधित्व करें। हालांकि, जीएस बाली ने कार्यकर्ताओं को साफ-साफ कहा कि वह पार्टी लाइन पर चलने वाले शख्स हैं। पार्टी जिसे भी लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी देगी उसे सभी मिलकर सहयोग देंगे और कांग्रेस को केंद्र की सत्ता में काबिज करेंगे।

नगरोटा कांग्रेस में होंगे बदलाव

जीएस बाली की मौजूदगी में कार्यकर्ता और तमाम पदाधिकारियों ने भी अपनी बात रखी। इस दौरान पुरानी बातों को भूल सभी ने एकजुट होकर लोकसभा और इसके साथ-साथ तमाम चुनावों में पार्टी का झंडा बुलंद करने की बात कही।

जीएस बाली ने लोगों को संबोधित करते हुए साफ किया कि नगरोटा बगवां में पार्टी नए सिरे से भी अपना काम करेगी। इसके लिए पुराने लोगों के साथ-साथ नए चेहरों को भी अहम जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके लिए उन्होंने कोर कमेटी और नए लोगों को जिम्मेदारी देने के लिए दूसरी कमेटी का गठन किया।

इस कमेटी में 25 लोग होंगे। जिनमें 10 महिला सदस्य भी होंगी। ये लोग 10 अक्टूबर से बैठकें करेंगे और जिम्मेदारी वाले शख्यितों का चुनाव करेंगे। अगले महीने तक कमेटी जिम्मेदारी लेने वाले लोगों के नाम सुझाएंगे और उनकी बाकायदा नियुक्ति की जाएगी।

'बदले की भावना से कार्रवाई नहीं होगी बर्दाश्त'

पूर्व मंत्री जीएस बाली वर्तमान सरकार में उनके समर्थकों के साथ हो रहे भेदभाव पर काफी आक्रोश जाहिर किया। उन्होंने कहा कि अगर नगरोटा बगवां में लोगों को टारगेट करके परेशान किया गया, तो यह अच्छा नहीं होगा। कार्यकर्ताओं की शिकायत का हवाला देते हुए जीएस बाली ने कहा कि उनके समर्थकों को बिना वजह परेशान किया जा रहा है। लेकिन, ऐसा हो रहा है तो डरने की जरूरत बिल्कुल नहीं है।

उन्होंने दो टुक कहा कि अगर हमारे लोगों को धमकाया गया या अधिकारी विशेष परेशान करेंगे तो 20 हजार लोगों के हूजूम के साथ मैं सड़क पर बैठ जाऊंगा। फिर कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी सरकार संभाले। बाली ने आरोप लगाए कि नयी सरकार में उनके समर्थकों को सरेआम धमकी दी जा रही है। आए दिन परेशान किया जा रहा है। लेकिन, यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अधिकारी काम करें वर्ना जन-समूह सड़कों पर होगा।

'हमारा लक्ष्य सिर्फ जीएस बाली'

सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महासचिव रघुवीर सिंह बाली ने कई पहलुओं से पर्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जीएस बाली का एक ही संस्कार है समूची जनता का परिवार होना। ऐसे में वह सार्वजनिक जीवन में जीएस बाली के बेटे से ज्यादा एक आम कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कि उनकी कोई निजी महत्वाकांक्षा नहीं है। अगर होती तो वह भी बाकी नेता पुत्रों की तरह चुनाव लड़ते। आरएस बाली ने कहा कि उनकी ख्वाहिश वही है जो आम कार्यकर्ताओं की है और वह ख्वाहिश सिर्फ जीएस बाली हैं। इससे ज्यादा सार्वजनिक जीवन में कोई लालसा नहीं है।

रघुवीर सिंह बाली के अलावा नगरोटा बगवां के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भी एक सुर में कहा कि उनका एक मात्र लक्ष्य जीएस बाली को चुनावी राजनीति के वाज़िब मुक़ाम तक पहुंचाना है। पिछली चुनावों में मात्र थोड़े अंतर से पराजय को भी कार्यकर्ताओं ने निजी प्रयासों का नतीजा बताया। लेकिन, उन्होंने दम भरते हुए कहा कि आगामी जितने भी चुनाव आएंगे कार्यकर्ता एकजुट होकर जीएस बाली के लिए लड़ेंगे।