Follow Us:

गुजरात चुनाव: क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा, CM रूपाणी ने डाला वोट

समाचार फर्स्ट |

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 89 सीटों के लिए मतदान 8 बजे से शुरू हो चुका है। इसी बीच सीएम रूपाणी, क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा सहित कई नेताओं और जाने-माने चेहरों ने भी वोट डाल दिया है। लिहाजा, सुबह के समय मतदाताओं में कुछ मंदी देखने को मिली, लेकिन धूप खिलते लोगों का मतदान के लिए आना जारी हो गया है।

पहले चरण में मतदान के लिए 24,689 केंद्र बनाए गए हैं और इस चरण में 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। पहले चरण के लिए निर्वाचन आयोग 27,158 ईवीएम का इस्तेमाल करेगा, जिसमें वीवीपीएटी (VVPAT) लगे होंगे।

अहमद पटेल का बड़ा बयान

इसी बीच सोनिया गांधी राजनीतिक सचिव अहमत पटेल का बड़ा बयान सामने आया है। अहमद पटेल ने कहा कि गुजरात में बीजेपी पूरी तरह बौखला गई है क्योंकि उनकी हार होने वाली है। इस बार गुजरात में कांग्रेसी की जीत होगी और पार्टी 110 सीटों से सत्ता में आएगी।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस ने जहां अपने चुनावी घोषणापत्र से मतदाताओं को रिझाने की कोशिश की, वहीं भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया। पहले चरण में यहां 2,12,31,652 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। मतदाताओं में 1,11,05,933 पुरुष 1,01,25,472 महिलाएं शामिल हैं. 247 मतदाता किन्नर (थर्ड जेंडर) हैं।