Follow Us:

हमीरपुर: CM ने भोरंज विधानसभा क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात, विपक्ष पर भी बोला हमला

|

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को जिला हमीरपुर की भोरंज विधानसभा क्षेत्र में 80.60 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए। उन्होंने अधिकारियों को इन सभी परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही कोरोना महामारी के कारण पिछले सात-आठ महीनों के अंतराल के उपरांत भोरंज विधानसभा क्षेत्र में उन्होंने पहली बार जनसभा को संबोधित भी किया।

कंजियान के राजकीय महाविद्यालय भोरंज के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी ने हमें अपनी जीवनशैली को पूरी तरह से परिवर्तित करने पर विवश कर दिया है। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए फेस मास्क का उपयोग और सामाजिक दूरी के नियमों के पालन करना अनिवार्य हो गया है। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश के विकास की गति में कोई बाधा न आए।

वहीं, विपक्ष पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के नेता इस विपत्ति के समय में भी राजनीति कर रहे हैं। वे प्रदेश के अन्य राज्य में फंसे लाखों हिमाचलियों की प्रदेश वापसी के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कोई भी कदम न उठाने को मुद्दा बना रहे थे और अब जब प्रदेश सरकार ने देश के विभिन्न राज्यों से 2.50 लाख लोगों को प्रदेश वापस लाया है, तो कांग्रेस के कुछ नेता प्रदेश सरकार पर इन लोगों को घर वापस लाकर लाखों हिमाचलियों की जान जोखिम में डालने का आरोप लगा रहे हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सशक्त नेतृत्व के कारण ही आज देश के करोड़ों लोगों का सपना साकार हुआ। आज संपूर्ण विश्व भारत को ‘विश्व शक्ति’ के रूप में पहचान रहा है लेकिन विपक्ष के नेता इसमें भी कमियां खोज रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज देश प्रतिदिन लगभग 4.50 लाख पीपीई किट्स का उत्पादन कर अन्य दूसरे देशों को भी निर्यात कर रहा है। 

CM ने इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

जयराम ठाकुर ने कहा कि जिला हमीरपुर के विकास पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केवल हमीरपुर जिले के लिए 80 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान सड़कों के रख-रखाव और निर्माण कार्यों के लिए किया गया है। जयराम ठाकुर ने जल जीवन मिशन के तहत 45.41 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली लगवल्टी-बमसन उठाऊ पेयजल योजना, 12.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली मलियान-सदरियाना उठाऊ पेयजल योजना और 1.87 करोड़ रुपये की लागत की अमरोह उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के सुदृढ़ीकरण और स्तरोन्नयन की आधारशिला रखीं।

उन्होंने 3.12 करोड़ रुपये के व्यय से पूरी होने वाली समलाह-दसमल वाया टोहू सड़क, 8.34 करोड़ रुपये की लागत वाली मतलाना-बुहाना सड़क, 1.83 करोड़ रुपये की लागत से जम्बेहड़ गांव तक जाने वाली टिक्कर-खटरियान-डिम्मी सड़क, चंथ खड्ड पर 2.50 करोड़ रुपये की लागत से पुल और भोरंज में 3.20 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले बस अड्डे की भी आधारशिला रखीं। मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए आईटीआई भोरंज में 1.95 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित भवन का लोकार्पण किया। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि लगवल्टी-बमसन उठाऊ पेयजल योजना के सुदृढ़ीकरण और स्तरोन्नयन से 144 गांवों को और इस क्षेत्र की 215 बस्तियों को बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध हो सकेंगी जिससे इस क्षेत्र के लगभग 64 हजार लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि मलियान-सदरियाना उठाऊ जल आपूर्ति योजना के पूरा होने से लगभग 23 हजार लोग और इस क्षेत्र की 67 बस्तियों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि भोरंज बस अड्डे के निर्माण से क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से लंबित मांग पूरी हो सकेगी।