Follow Us:

हमीरपुर में कांग्रेस की एकजुटता और एंटी इनकंबेंसी BJP को पड़ सकती है भारी!

नवनीत बत्ता |

लोकसभा चुनाव के लिए हमीरपुर सीट को हॉट सीट के रूप में देखा जा रहा है । लोकसभा चुनावों के टिकट को लेकर जहां कांग्रेस में भारी माथापच्ची हुई। अंत में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी से उम्मीदवार न लेकर एक कांग्रेसी को ही उम्मीदवार बनाना उचित समझा। अगर पिछले कुछ समय से कांग्रेस के भीतर चल रहे घटनाक्रम को ध्यान से देखें तो जिस तरह से कांग्रेस के बहुत से नेता हमीरपुर की 17 में से 14 विधानसभा क्षेत्रों के नेता एकजुट होकर एक ही मांग कर रहे थे कि बीजेपी से इंपोर्ट करके नहीं बल्कि कांग्रेस के अंदर से ही उम्मीदवार दिया जाय । जिसके बाद राहुल गांधी ने रामलाल ठाकुर को चुना ।

सूत्र बताते हैं कि रामलाल ठाकुर को लेकर इस बार कांग्रेस पार्टी पूरी तरह एकजुट है। हमीरपुर लोकसभा में कांग्रेस के 2 बड़े ग्रुप सुखविंदर सिंह सुक्खू और मुकेश अभिनेत्री ने हाईकमान के साथ स्पष्ट तौर पर कहा है कि वह पूरी पार्टी को एकजुट कर चुनाव लड़ेंगे और यह सीट भी जीतवा कर कांग्रेस पार्टी की झोली में डालेंगे।

वहीं इसको बीजेपी के नजरिए से देखें तो अनुराग ठाकुर को लेकर कहीं ना कहीं एंटी इनकंबेंसी भी देखी जा रही है। अनुराग ठाकुर बेशक आज बीजेपी के बड़े नेताओं में शुमार हैं । लेकिन रामलाल ठाकुर का भी राजनीतिक कद कांग्रेस में कहीं कम नहीं आंका जा सकता। कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल कहते हैं कि हाईकमान कांग्रेस की एकजुटता और रामलाल ठाकुर के सभी गुटों के साथ मजबूत और मधुर संबंधों को ध्यान में रखते हुए की टिकट दिया है और इस टिकट के सकारात्मक नतीजे भी जरूर निकल कर आएंगे।

बेशक मीडिया में रामलाल ठाकुर को लेकर खबरें जैसे 3 बार हार चुके हैं या अनुराग ठाकुर को टक्कर नहीं दे सकते पढ़ने को मिल रही हैं। लेकिन इन सब के बीच में रामलाल ठाकुर ने जिस तरह से अपने विधानसभा चुनाव जीतकर कम बैक किया है । साथ ही साथ हमीरपुर सीट लंबे वक्त तक बीजेपी के पास रही है । जिसके बाद जनता कई बार चेहरा बदलने के लिए भी वोट करती है और अगर ऐसा होता है तो रामलाल ठाकुर हमीरपुर में कांग्रेस का सूखा इस बार जरूर खत्म कर देंगे ।