Follow Us:

हमीरपुर: क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे NSUI छात्रों को मिला युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव दमन बाजवा का समर्थन

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिला में एनएसयूआई द्वारा छात्रों को फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर में प्रमोट करने और एग्जाम को लेकर छात्र बिंग एनएसयूआई द्वारा क्रमिक भूख हड़ताल का समर्थन करने पंजाब से हमीरपुर पहुंची। हिमाचल युथ कांग्रेस प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव दमन बाजवा भी उनके साथ हड़ताल पर बैठी और छात्रों का हौंसला बढ़ाया । दमन बाजबा ने आरोप लगाया कि जयराम सरकार छात्रों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रही है और गैर जिम्मेदाराना तरीके से एग्जाम रख रही है। उससे छात्रों में भय का माहौल है । उन्होंने कहा कि अगर सरकार छात्रों की मांगों पर कोई निर्णय जल्द नहीं लेती तो युवा काग्रेंस अपना आंदोलन तेज करते हुए सड़कों पर उतरेंगी और यूनिवर्सिटी के बाहर भी प्रदर्शन करने और मुख्यमंत्री के घर का भी घेराब करने से भी पीछे नहीं हटेगी ।

राष्ट्रीय सचिव दमन बाजवा ने कहा कि कोविड के दौरान छात्रों की शिक्षा ऑनलाइन करवाई गई तो उसी तर्ज पर परीक्षा ले सकती थी। मगर सरकार ने गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाते हुए परीक्षा ले रही है ।  दमन ने कहा कि एनएसयूआई और युथ कांग्रेस क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हुए लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई भी इनकी सुध लेने अभी तक नहीं आया है । उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही छात्र हित द्वारा उठाई जा रही मांगों पर सरकार ने विचार नहीं करती है तो इस हड़ताल को और तेज करते हुए कार्यकर्ता छात्रों के साथ सड़को पर उतरेंगे और यूनिवर्सिटी के बाहर भी प्रदर्शन करने और मुख्यमंत्री के घर का भी घेराब करने से पीछे नहीं हटेगें ।

वैक्सीनेशन के मुददे पर हिमाचल सरकार को घेरते हुए दमन बाजवा कहा कि हिमाचल के सीमांत क्षेत्र के लोगों वैक्सीन लगवाने के लिए पंजाब जा रहे है । उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाने के साथ ही अच्छा काम करने वाली पंचायतों को विकास में विशेष सहयोग देने की मुहिम चलाई है ।