Follow Us:

हमीरपुर: युवा कांग्रेस ने बेरोजगार युवाओं को जोड़ने के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

कमल कृष्ण |

युवा कांग्रेस के द्वारा बेरोजगारी रजिस्टर करने के लिए (नेशनल रेजिस्टर ऑफ एम्प्लॉयड) राष्ट्रीय बेरोजगार रजिस्टर बनाने की मांग की गई । युवा कांग्रेस ने बेरोजगारी रजिस्टर करने के लिए टोल फ्री नम्बर 8151994411 जारी किया गया ।  युवा कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष मनिंदर डिम्पल कटोच ने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी दर 45 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है । बीजेपी सरकार हर साल 2 करोड़ नौकरियों देने के झूठे वादे के साथ सत्ता में आई थी, लेकिन क्या वाकई ऐसा हुआ ?

युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव शुक्रान्त भाटिया और चन्दन राणा ने बढ़ती बेरोजगारी की बात को आगे रखते हुए कहा कि पिछले 5 वर्षों में 5 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं ।  2017-18 में किसानों की तुलना में बेरोजगार युवाओं ने अधिक आत्महत्या की, और रिकॉर्ड के मुताबिक ये आंकड़ा 24000 को पार कर गया है । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बेरोजगारी के पाने वादों को पूरा करने में विफल रही, बल्कि लगातार झूठ बोला और डाटा में हेरफेर किया और हमारे युवाओं को धोखा दिया ।

यूथ कांग्रेस प्रदेश महासचिव चन्दन राणा ने कहा कि यदि कांग्रेस सीएए और एनआरसी कि जगह एनआरयू को लाती तो युथ कांग्रेस उसका स्वागत करती। हमने बेरोजगार युवाओं को अपने साथ जोड़ने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया है। जो केंद्र सरकार के खिलाफ एक मुहीम शुरू करेंगे।