Follow Us:

हिमाचल बीजेपी नेता को पसंद नहीं आई मोदी के ‘मन की बात’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' जहां पूरा देश मन से सुनता है वहीं ऐसा लगता है कि हिमाचल प्रदेश में कुछ नेताओं को मोदी की 'मन की बात' पसंद नहीं आ रही । मोदी अकसर अपने प्रोग्राम में 'मन की बात' में किसी ना किसी राज्य के जिले ,शहर या फिर गांव की मिसाल जरूर देते हैं। लेकिन इस बार मोदी ने 'मन की बात'में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर का जिक्र क्या किया कि उनकी ही पार्टी के कुछ बड़े नेता नाराज हो गए हैं ।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नरेंद्र मोदी ने बीते रविवार को 'मन की बात' में ,हमीरपुर का जिक्र किया । अपनी 'मन की बात' में मोदी ने कहा कि हमीरपुर में सॉइल टेस्टिंग की रिपोर्ट से पता चलता है कि हमीरपुर के किसान समृद्ध हैं। मोदी की इस बात पर बीजेपी के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल ने  ट्वीट कर धन्यवाद किया, सांसद अनुराग ठाकुर ने भी मोदी को ट्वीट किया। मोदी ने बकायदा इन दोनों के ट्वीट पर रीट्वीट किया। इस रीट्वीट से खफा कुछ बीजेपी के नेताओं ने आपत्ति जताई और कृषि विभाग के आलाअधिकारी को फोन कर सॉइल टेस्टिंग पर सवाल भी किए ।

अधिकारी ने समाचार फर्स्ट के संवाददाता को नाम नहीं उजागर करने पर बताया कि बीजेपी के एक बड़े नेता ने उन्हें फोन कर पूछा कि आप हर बार हमीरपुर का नाम क्यों लेते हैं। हिमाचल में और भी जिले हैं और भी जगह हैं क्या वहां की सॉइल टेस्टिंग नहीं होती। इस फोन से आलाधिकारी काफी डरा हुआ है।

वहीं, अब बीजेपी में भी चुनाव के बाद खुलकर गुटबाजी देखने को मिल रही है। चुनाव से पहले एकजुट की बात करने वाली बीजेपी के कुछ नेता अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' से खफा नजर आ रहे हैं जिससे ये साबित होता है कि भले ही अमित शाह ने बीजेपी की तरफ से प्रेम कुमार धूमल को मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया है। लेकिन, हिमाचल में कुछ नेता ऐसे भी है जो अंदर अंदर अमित शाह के इस फैसले से नाराज थे, लेकिन चुनाव के चलते खुल कर नहीं बोल सके। चुनाव के बाद अपने मन की बात जरूर जाहिर कर रहे हैं। आपको बताते चले कि सॉइल टेस्टिंग सेटेलाइट सिस्टम हिमाचल में सबसे पहले प्रेम कुमार धुमल ने ही शुरू किया था।