Follow Us:

हिमाचल कैबिनेट की बैठक राज्य अतिथि गृह पीटर हॉफ में 11 बजे से

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 11 बजे से  राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में होने जा रही है।  बैठक में हिमाचल में मंदिरों को खोलने को लेकर बनी एसओपी पर फैसला हो सकता है। इसके लिए कैबिनेट एसओपी को मंजूरी दे सकती है। 7 सितंबर से शुरू होने वाले प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में पेश किए जा रहे विधेयकों के ड्राफ्ट पर भी चर्चा की संभावना है।

बैठक में पंचायती राज चुनावों के को लेकर भी खाका तैयार करने के अलावा विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की मंजूरी दी जा सकती है। भारत और चीन शासित तिब्बत सीमा पर चल रहे तनाव के बारे में भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा हो सकती है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बारे में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में प्रस्तुति दी जा सकती है।

कोरोना पॉजिटिव की चपेट में आने के बाद  बैठक में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर नहीं आ पाएंगे। दूसरी तरफ ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद बैठक में आने की संभावना है। भले ही बैठक में एजेंडा कम होता है बाबवजूद इसके प्रेजेंटेशन के चलते कैबिनेट लंबी खींच जाती है। जयराम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में सबसे ज़्यादा कैबिनेट की बैठकें आयोजित की जा रही है।